Travel Hack: सिर्फ 5 हजार की टिकट में 3 देश घूम आई महिला, बताया गजब का ट्रिक..आप भी जान लीजिए
Advertisement

Travel Hack: सिर्फ 5 हजार की टिकट में 3 देश घूम आई महिला, बताया गजब का ट्रिक..आप भी जान लीजिए

Cheap Travel: इस महिला ने गजब का ट्रिक लगाया है. उसने अपने पहले स्टॉप में दो दिन बिताए और फिर यहां से उसने अगले पड़ाव की टिकट बुक की. आखिर में वह जब तीसरी जगह पहुंची तो यहां एक दिन बिताने के बाद उसने जब टिकट का हिसाब किया तो यह बेहद चौंकाने वाला आंकड़ा निकलकर आया. 

Travel Hack: सिर्फ 5 हजार की टिकट में 3 देश घूम आई महिला, बताया गजब का ट्रिक..आप भी जान लीजिए

Minimum Expense In Trip: जब आप कहीं घूमने के लिए ट्रिप का प्लान करते हैं तो यह सोच समझ कर चलते हैं कि कितना खर्चा आएगा. वहीं जब देश के बाहर घूमने की बात होती है तो यह खर्चा और बढ़ जाता है. इस तरह की ट्रिप के लिए पहले से ही प्लान किया जाता है. लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर एक महिला की स्टोरी सामने आई है जिसने बहुत ही कम खर्चे में तीन देश घूम लिए हैं. उसने एक ट्रिक बताई और उस ट्रिक के माध्यम से लोगों को समझ में आ गया कि महिला ने यह सब कैसे किया है.

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महिला ने सिर्फ अपने फ्लाइट की टिकट का दाम बताया है और उसने अगल-बगल के 3 देशों की यात्रा एक ही बार में कर डाली है. शायद इसलिए उसके टिकट के दाम कम लगे हैं. महिला की मानें तो उसने सिर्फ पांच हजार में 3 देश घूम डाले हैं और उसने इन देशों के नाम भी बताएं हैं. उसने यह भी बताया कि वह कहां-कहां रुकी हुई थी. हालांकि इन पैसों में उसके सिर्फ टिकट के दाम ही शामिल हैं. बाकी खर्चे को अगर जोड़ा जाए तो वह ज्यादा हो जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, इस महिला का नाम सबीना ट्रोजोनोवा है. 29 साल की सबीना ने सबसे पहले डब्लिन में दो दिन बिताए. डब्लिन आयरलैंड की राजधानी है. यहां से महिला ने फ्रांस के एक शहर मार्सेल्ले के लिए टिकट बुक की. यहां एक दिन बिताने के बाद उसने स्पेन के लिए टिकट बुक की जो उसे सिर्फ 17 सौ रुपए में मिल गया. महिला का दावा है कि इन तीन देशों की यात्रा में उसने फ्लाइट टिकट पर सिर्फ पांच हजार रुपए खर्च किए हैं.

महिला के इस खर्च में रहने और खाने का पैसा नहीं शामिल है. रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने ट्रिप से लौटने के बाद हिसाब किया और पाया कि 6 दिन की ट्रिप में उसने 63 हजार रुपए खर्च किए हैं. यह महिला यूरोप की ही रहने वाली है. जब उसने अपने हिसाब के बारे में बताया तो लोगों ने कहा यह बहुत बड़ी बात नहीं है, लेकिन कोई छोटी बात भी नहीं है. अगर ट्रिप को प्लान करके जाया जाए तो वाकई में खर्चे कम लगेंगे.

Trending news