क्या हो गया है जंगल में शाकाहारी जानवरों को? हड्डी चबाता हुआ दिखा जिराफ, देखें Video
Advertisement
trendingNow11737021

क्या हो गया है जंगल में शाकाहारी जानवरों को? हड्डी चबाता हुआ दिखा जिराफ, देखें Video

Giraffe Video: हिरण की तरह जिराफ भी शाकाहारी जानवर होते हैं. दुनिया के सबसे ऊंचे स्थलीय स्तनपायी होने के नाते, ये ज्यादातर दक्षिणी अफ्रीका में पाए जाते हैं. वे अपनी लंबी गर्दन, झुकी हुई पीठ और छोटे सींगों के लिए अन्य जानवरों से बिल्कुल अलग और आसानी से पहचाने जाते हैं.

 

क्या हो गया है जंगल में शाकाहारी जानवरों को? हड्डी चबाता हुआ दिखा जिराफ, देखें Video

Bone Chewing Giraffe Video: प्रकृति सुंदर और अद्भुत है. प्रकृति की खोज से ज्ञान को बढ़ावा मिलेगा और व्यक्ति प्रकृति के बारे में कई अज्ञात या कम ज्ञात चीजें सीख सकता है. कुछ दिनों पहले एक हिरण का सांप को खाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद इंटरनेट दंग रह गया था. और अब एक जिराफ के हड्डियों को चबाते हुए वीडियो ने एक बार फिर नेटिजन्स को चौंका दिया है. हिरण की तरह जिराफ भी शाकाहारी जानवर होते हैं. दुनिया के सबसे ऊंचे स्थलीय स्तनपायी होने के नाते, ये ज्यादातर दक्षिणी अफ्रीका में पाए जाते हैं. वे अपनी लंबी गर्दन, झुकी हुई पीठ और छोटे सींगों के लिए अन्य जानवरों से बिल्कुल अलग और आसानी से पहचाने जाते हैं.

जिराफ को हड्डी चबाते हुए देख लोगों की उड़ी नींद

जिराफ घास के मैदानों और खुले जंगलों में रहते हैं. वे पत्तियों, बीजों, फलों, कलियों और शाखाओं को खाते हैं और उनकी लंबी गर्दन उन्हें अपना भोजन ऊंचे पेड़ों से लाने में मदद करती है. हालांकि, सोशल मीडिया पर एक हालिया वीडियो में एक जिराफ को एक हड्डी का टुकड़ा चबाते हुए दिखाया गया है. वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए, भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा ने पोस्ट को कैप्शन दिया- "जिराफ शाकाहारी होते हैं और ऊंचे पेड़ के पत्तियों और कलियों तक पहुंचने के लिए अपनी लंबी गर्दन का यूज करते हैं. वे उस तरह से विकसित हुए हैं, लेकिन कभी-कभी फॉस्फोरस पाने के लिए हड्डियों को चबाकर खाएं.

 

 

वीडियो देखने के बाद कई लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

इस बीच वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें नेटिजन्स ने आश्चर्य व्यक्त किया है और इस तरह के सूचनात्मक वीडियो साझा करने के लिए IFS अधिकारी को धन्यवाद दिया है. एक यूजर ने लिखा, 'शानदार वीडियो- मैंने कुछ नया सीखा. धन्यवाद." एक अन्य यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, "जिराफ़ लापरवाही से हड्डी को चबा रहा है जैसे यह नया ट्रेंडी स्नैक है! हड्डी की भूख के बारे में बात करो!" एक तीसरे यूजर ने लिखा, "अद्भुत, शाकाहारी और कभी-कभार नॉन वेज खाने वाला."

Trending news