टेकऑफ करते ही गिरा प्लेन का एक पहिया, नीचे कार हो गई चकनाचूर; लोगों ने पूछा- लैंड कैसे हुई होगी?
Advertisement
trendingNow12146794

टेकऑफ करते ही गिरा प्लेन का एक पहिया, नीचे कार हो गई चकनाचूर; लोगों ने पूछा- लैंड कैसे हुई होगी?

Trending Video: संयुक्त राज्य अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जापान के ओसाका के लिए जाने वाली यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ान से बीते गुरुवार की सुबह एक टायर निकल गया. सबसे हैरानी वाली बात यह रही कि जब पहिया नीचे गिरा तो एयरपोर्ट के पार्किंग की गाड़ियां चकनाचूर हो गई.

 

टेकऑफ करते ही गिरा प्लेन का एक पहिया, नीचे कार हो गई चकनाचूर; लोगों ने पूछा- लैंड कैसे हुई होगी?

United Airlines Flight: संयुक्त राज्य अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जापान के ओसाका के लिए जाने वाली यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ान से बीते गुरुवार की सुबह एक टायर निकल गया. सबसे हैरानी वाली बात यह रही कि जब पहिया नीचे गिरा तो एयरपोर्ट के पार्किंग की गाड़ियां चकनाचूर हो गई. हालांकि, कई लोगों ने सवाल भी उठाया कि आखिर वह प्लेन लैंड कैसे की होगी. इस घटना के बारे में एयरलाइन्स के अधिकारियों ने पुष्टि की. एक अधिकारी ने कहा, "सुबह लगभग 11:35 बजे ओसाका के लिए रवाना हो रही यूनाइटेड फ्लाइट 35 ने टेकऑफ के दौरान लैंडिंग गियर के टायर का एक हिस्सा खो दिया."

फ्लाइट का एक लैंडिग टायर हवा से गिरा

सैन फ्रांसिस्को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जापान के ओसाका के लिए जा रही यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ान से गुरुवार सुबह उड़ान भरने के समय एक टायर निकल गया और हवाई अड्डे के कर्मचारी पार्किंग में जा गिरा. गनीमत रही कि हादसे में कोई घायल नहीं हुआ. लेकिन, टायर से कुछ गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं. फ्लाइट को लॉस एंजिल्स (LAX) हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया, जहां यह सुरक्षित रूप से लैंड हो गई. एयरलाइंस अब यात्रियों को गुरुवार शाम को ओसाका ले जाने के लिए एक नए विमान की व्यवस्था की. विमान में 235 यात्री, 10 फ्लाइट अटेंडेंट और 4 पायलट सहित कुल 249 लोग सवार थे.

विमान में कुल 249 लोग थे सवार

एयरलाइंस ने कहा, "विमान में दो मुख्य लैंडिंग गियर पर हर तरफ 6 टायर होते हैं. विमान को डिजाइन किया गया है कि वह बिना टायर या टायर खराब होने पर भी सुरक्षित रूप से उतर सके."  अधिकारियों का कहना है कि मलबा हटाने के लिए रनवे को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था, लेकिन जल्द ही इसे फिर से खोल दिया गया, और हवाई अड्डे के संचालन पर कोई और प्रभाव नहीं पड़ने की उम्मीद है. एक प्रत्यक्षदर्शी बता रहा है कि उसने टायर गिरने और कई कारों को क्षतिग्रस्त होने के बाद क्या देखा." गैरी ग्लास ने कहा, "जिस गति और रफ्तार से वह नीचे आ रहा था, उससे वह किसी को अंगूर की तरह कुचल देता."

TAGS

Trending news