Jobless: नौकरी चले जाने पर शख्स को लगा ऐसा जोर का झटका! 12 दिनों तक चलता रहा पैदल और फिर...
Advertisement

Jobless: नौकरी चले जाने पर शख्स को लगा ऐसा जोर का झटका! 12 दिनों तक चलता रहा पैदल और फिर...

Heart Touching Story: कोविड काल के बाद बेरोजगारी ने दुनिया भर के लोगों को परेशान करके रखा हुआ है. ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक शख्स नौकरी (Job) चले जाने के बाद 12 दिनों तक पैदल चलता रहा और फिर...

प्रतीकात्मक फोटो

Social Media Trending: जब कोई अचानक अपनी नौकरी से हाथ धो बैठे तो उसे काफी गहरे मानसिक तनाव (Mental Pressure) से गुजरना पड़ता है. ऐसे ही थाईलैंड का एक मामला लोगों की काफी अटेंशन बटोर रहा है. दरअसल एक शख्स ने अपनी नौकरी चले जाने के बाद अपने घर जाने का फैसला (Decision) किया. लेकिन हैरानी वाली बात ये है कि इसने 1,350 किलोमीटर दूर इसके घर के सफर को पैदल ही तय करना शुरू कर दिया. बता दें कि शख्स ने 12 दिनों के अंदर ही 300 किलोमीटर की दूरी तय भी कर ली थी.  

क्या है पूरा मामला?

12 दिनों तक लगातार पैदल चलने के बाद भी अभी इस बेरोजगार (Unemployed) शख्स को एक हजार से भी ज्यादा दूरी का सफर तय करना था. लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि शख्स एक हजार किलोमीटर पैदल (Walking) चलने से बच गया. रिपोर्ट के मुताबिक शख्स की उम्र 42 साल बताई जा रही है.

सेना ने की मदद

थाई सेना को जब इस बात की जानकारी मिली तो सेना ने शख्स की मदद (Help) करते हुए उसे ट्रेन के टिकट खरीदने के पैसे दिए. सात महीने पहले शख्स ने नौकरी करना शुरू की थी. नौकरी से पैसे कमाकर शख्स अपने परिवार वालों को भेजा करता था. लेकिन समय गुजरने के साथ शख्स को काम मिलना बंद हो गया. पैसों (Money) की कमी की वजह से इस 42 साल के शख्स ने अपने घर पैदल ही रवाना होने का फैसला किया. सेना ने बताया कि उन्होंने शख्स को प्लेन के टिकट के लिए भी पैसे देने चाहे थे लेकिन शख्स को प्लेन के सफर के बारे में कुछ भी नहीं पता था. 

ट्रेन से पहुंचा घर

खाने के लिए शख्स मंदिरों में रुक जाता था. ऐसे ही पानी पीने के लिए इसने सैनिकों से मदद मांगी. पहले तो सैनिकों ने इसे अपराधी (Criminal) समझ लिया लेकिन फिर बाद में पूरी कहानी सामने आई. सेना (Thai Army) ने शख्स को 2,000 रुपये देकर रेलवे स्टेशन तक पहुंचाया. इसके बाद शख्स ट्रेन का सफर कर अपने घर तक पहुंच गया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news