Uber Driver ऑटो में करता है पढ़ाई ताकि बेटी UPSC Exam में हो जाए पास, कुछ ऐसा है पूरा किस्सा
Advertisement

Uber Driver ऑटो में करता है पढ़ाई ताकि बेटी UPSC Exam में हो जाए पास, कुछ ऐसा है पूरा किस्सा

Uber Auto Driver: एक लिंक्डइन यूजर ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया जो इसे सभी पर्सपेक्टिव में रखता है. जेपी मॉर्गन के एक निवेश बैंकिंग विश्लेषक अभिजीत मुथा ने उबर पर एक ऑटो बुक किया और एक सुंदर कहानी देखी.

 

Uber Driver ऑटो में करता है पढ़ाई ताकि बेटी UPSC Exam में हो जाए पास, कुछ ऐसा है पूरा किस्सा

Uber Driver Viral Story: दुनिया में हर माता-पिता चाहते हैं कि उनका बच्चा आगे बढ़े और किसी अच्छे पोस्ट पर जॉब लग जाए. वे अपने बच्चों की मदद करने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. इसमें हर सामाजिक-आर्थिक वर्ग के माता-पिता शामिल हैं. बच्चों की खुशी के लिए वह अधिक मेहनत करने को भी तैयार रहते हैं. एक लिंक्डइन यूजर ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया जो इसे सभी पर्सपेक्टिव में रखता है. जेपी मॉर्गन के एक निवेश बैंकिंग विश्लेषक अभिजीत मुथा ने उबर पर एक ऑटो बुक किया और एक सुंदर कहानी देखी. एक कहानी जो महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देती है माता-पिता अपने बच्चों को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करते हैं.

बेटी को पढ़ाने के लिए खुद भी पढ़ता है ड्राइवर 

अभिजीत ने उबर पर ऑटो बुक किया तो राकेश नाम का ड्राइवर उसे लेने आया. जब वह अपने गंतव्य की ओर जा रहा था, उसने देखा कि ड्राइवर ने अपना YouTube वीडियो रोक दिया और नेविगेशन शुरू कर दिया. थोड़ी देर बाद, वह वीडियो पर लौट आया और वहीं से चल पड़ा, जहां से उसने छोड़ा था. अभिजीत उत्सुक हो गया और राकेश से यह पूछने के लिए खुद को रोक नहीं सका कि वह क्या देख रहा है. जिस पर राकेश ने जवाब दिया: 'भैया, ये करंट अफेयर्स और इकोनॉमिक्स के बारे में बताता है.' उसने आगे पूछताछ की और उबर ड्राइवर से पूछा कि क्या वह किसी परीक्षा की तैयारी कर रहा है. जबकि राकेश किसी परीक्षा की तैयारी नहीं कर रहा था, उसकी बेटी यूपीएससी की तैयारी कर रही थी.

 

उबर ड्राइवर ने अभिजीत से कही ये बात

Uber ड्राइवर राकेश ने कहा, 'नहीं, मेरी लड़की यूपीएससी की तैयारी कर रही है तो मैं भी उसकी थोड़ी हेल्प कर देता हूं, हर शाम जब वो लाइब्रेरी से आती है तो हम ऐसे चर्चा करते हैं. पुस्तकालय से वापस आने के बाद उससे इन विषयों पर चर्चा होती है.' यह पोस्ट वायरल हो गया है और 1.2 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं प्राप्त हुई. लोगों ने अपनी बात रखने के लिए कमेंट सेक्शन का सहारा लिया. जहां कुछ ने उबर ड्राइवर की तारीफ की, वहीं कुछ लोग उसके ड्राइविंग के दौरान वीडियो देखने को लेकर चिंतित थे. एक यूजर ने कमेंट में लिखा, 'माता-पिता बस यही हैं. अपने बच्चे के लिए कुछ भी करने को तैयार होते हैं. भगवान उस पर कृपा करें.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news