Viral: एक ट्रेन टिकट के लिए इस शख्स को जाना पड़ेगा जेल? आखिर क्या है इसकी वजह?
Advertisement

Viral: एक ट्रेन टिकट के लिए इस शख्स को जाना पड़ेगा जेल? आखिर क्या है इसकी वजह?

Trending News: ट्रेन के सफर में अक्सर आपने जुर्माना (Fine) लगने के बारे में सुना ही होगा या शायद कभी झेला भी हो. लेकिन तब क्या होगा जब किसी शख्स के पास जुर्माने के पैसे (Money) तक ना हों. ऐसा ही एक मामला कोर्ट (Court) तक पहुंच गया है.

Viral: एक ट्रेन टिकट के लिए इस शख्स को जाना पड़ेगा जेल? आखिर क्या है इसकी वजह?

Fine Of Train Tickets: बर्मिंघम के पनाशे चिदकवा को 2.70 पाउंड के टिकट पर 272 पाउंड के जुर्माने से जूझना पड़ रहा है. अधिकारियों (Officials) ने इसे लेकर दावा किया था कि मामले के धोखाधड़ी (Fraud) से जुड़े होने के कारण इतना भारी फाइन लगाया गया है. 

जुर्माना ना भरने पर हो सकती है जेल

एक बच्चे के पिता पनाशे (Panashe Chidakwa) ने बताया कि उनसे कहा गया कि अगर उन्होंने जुर्माना नहीं भरा तो उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा. इस शख्स के मुताबिक अपना खाना, किराया (Rent) और तीन साल के बेटे की नर्सरी फीस से समझौता करने के बाद भी ये इतना पैसा नहीं जमा कर पाया.

ये भी पढें: घर में ऐसी जगह छिपकर बैठ गई बिल्ली, ढूंढने में छूट गए पसीने; आप भी देखें Video

क्या है पूरा मामला?

पनाशे ने जनवरी में एक ऐप के जरिए लॉन्गब्रिज (Longbridge) से किंग्स नॉर्टन (Kings Norton) के लिए एक टिकट खरीदा था. महामारी के दौरान पैसों की किल्लत से जूझने के बाद इन्होंने अपना किराया कम करने के लिए एक रेलकार्ड (Railcard) जोड़ने का फैसला किया था. लेकिन ट्रेन के अधिकारियों ने उस पर जुर्माना लगा दिया क्योंकि उनके पास कोई डिस्काउंट कार्ड (Discount Card) नहीं था. पनाशे ने बताया कि उनके खरीदे टिकट को फर्जी बताया गया. पनाशे ने इस पर पैसे वापस करने की बात कही थी. 

ये भी पढें: दूल्हे के दोस्तों ने दुल्हन से साइन करवाया ऐसा एग्रीमेंट, लिखी थी मजेदार चीजें

पैसे जुटाने की कोशिश 

पैसों की कमी से परेशान पनाशे ने बताया कि कोर्ट (Court) में सब कुछ जल्दबाजी में हो गया. इन लोगों ने मुझ जैसे गरीब शख्स पर इतना ज्यादा जुर्माना लगा दिया. अजीब बात तो ये है कि मुझे एक 263 रुपये (£2.70) ट्रेन टिकट के लिए जेल (Prison) तक जाना पड़ सकता है. बता दें कि अदालत ने कहा है कि 6 जून तक 21,000 रुपये (£272) का भुगतान करना होगा.

LIVE TV

Trending news