Viral News: जहाज में बिना चवन्नी खर्च किए 3200 किमी के खौफनाक सफर पर निकले तीन लोग और फिर...
Advertisement

Viral News: जहाज में बिना चवन्नी खर्च किए 3200 किमी के खौफनाक सफर पर निकले तीन लोग और फिर...

Travelling Without Ticket in Ship:  लंबी और खौफनाक यात्रा की वजह से ये लोग  हाइपोथर्मिया और डिहायड्रेशन का शिकार हो गए हैं. एक एक्सपर्ट ने कहा कि ये कोई पहला मामला नहीं है. भाग्य हमेशा बिना टिकट यात्रा करने वालों का साथ नहीं देता. 

Viral News: जहाज में बिना चवन्नी खर्च किए 3200 किमी के खौफनाक सफर पर निकले तीन लोग और फिर...

Trending Story: पानी का जहाज तो हम सभी ने देखा होगा. भले ही तस्वीरों में सही. इसका किराया भी बहुत ज्यादा होता है. लेकिन तीन लोगों ने बिना टिकट 3200 किलोमीटर का सफर कर लिया. 11 दिन के इस खौफनाक सफर में उनको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा. 

रडर पर बैठ किया सफर

समुद्री जहाज के निचले हिस्से में एक रडर होता है, जहां बैठकर इन लोगों ने यह सफर पूरा किया. दरअसल रडर किसी भी जहाज को दिशा देने का काम करता है. यह जहाज में नीचे की ओर पानी को छूता हुआ होता है. बिना टिकट इन लोगों ने नाइजीरिया से कनारी आईलैंड तक सफर किया. इनकी तस्वीर स्पेनिश कोस्ट गार्ड ने सोमवार को शेयर की, जिसमें ये लोग Atithini II नाम के ऑयल टैंकर वाले जहाज के रडर के ऊपर बैठे नजर आ रहे हैं. कुछ ही दूरी पर समुद्र की लहरें बह रही थीं. 

अधिकारियों ने बताया कि लंबी और खौफनाक यात्रा की वजह से ये लोग  हाइपोथर्मिया और डिहायड्रेशन का शिकार हो गए हैं. एक एक्सपर्ट ने कहा कि ये कोई पहला मामला नहीं है. भाग्य हमेशा बिना टिकट यात्रा करने वालों का साथ नहीं देता. दरअसल Atithini II नाम का जहाज 17 नवंबर को नाइजीरिया के लागोस शहर से निकला था. 11 दिन में इसने 3200 किलोमीटर का सफर तय किया और स्पेनिश सीमा में घुसा था.

15 दिन समुद्र में रहा था ये लड़का

बिना टिकट यात्रा करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. साल 2020 में एक 14 साल का नाइजीरियाई लड़का जहाज में 15 दिन का सफर तय कर लागोस से स्पेन आ गया था. उसने इस दौरान समुद्र का पानी पिया और रडर के ऊपर जो छेद होता है, उसी में सोया. स्पेन के आंतरिक मंत्रालय की रिपोर्ट की माने तो समुद्र के जरिए नाव से सफर कर 11600 लोग देश में घुसे हैं. इसमें हजारों अफ्रीकी रिफ्यूजी हैं. 

Trending news