Hidden Numbers: तस्वीर में छिपे हुए हैं 7 नंबर, सिर्फ जीनियस ही बता पाएंगे सही जवाब; 99% हुए फेल
Advertisement
trendingNow11536316

Hidden Numbers: तस्वीर में छिपे हुए हैं 7 नंबर, सिर्फ जीनियस ही बता पाएंगे सही जवाब; 99% हुए फेल

Hidden Numbers: वायरल होने वाले इस तस्वीर को आप गौर से देखेंगे तो आपको समझ आएगा कि आखिर माजरा क्या है. दरअसल, इस तस्वीर में 7 डिजिट छिपे हुए हैं और इनमें आपको सभी को कुछ ही सेकेंड में खोजना है. यदि आप सभी नंबर्स को खोजने में सफल रहते हैं तो आप एक जीनियस हैं.

 

Hidden Numbers: तस्वीर में छिपे हुए हैं 7 नंबर, सिर्फ जीनियस ही बता पाएंगे सही जवाब; 99% हुए फेल

Hidden Numbers in Picture: अगर आपके पास ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छी है तो कठिन से कठिन सवालों का हल आसानी से ढूंढा जा सकता है. आपके आंख के सामने मौजूद चीजें भी ठीक ढंग से नहीं दिखाई देती. क्या आपने कभी उन तस्वीरों पर गौर किया, जिन्हें देखकर लगता है कि आप हल कर लेंगे लेकिन जब सॉल्व करने की कोशिश करते हैं तो फेल हो जाते हैं. इस बार तस्वीर में कोई ऑब्जेक्ट नहीं बल्कि आपको कुछ नंबर्स को देखकर बताना है कि आखिर उलझे हुए तस्वीर में कितने नंबर डिजिट दिखाई दे रहे हैं. फिलहाल, इस सवाल को हल कर पाना इतना भी आसान नहीं हैं. इंटरनेट पर यह तस्वीर काफी वायरल हो रहा है.

क्या आपने तस्वीर में सारे नंबर्स को देखा?

वायरल होने वाले इस तस्वीर को आप गौर से देखेंगे तो आपको समझ आएगा कि आखिर माजरा क्या है. दरअसल, इस तस्वीर में 7 डिजिट छिपे हुए हैं और इनमें आपको सभी को कुछ ही सेकेंड में खोजना है. यदि आप सभी नंबर्स को खोजने में सफल रहते हैं तो आप एक जीनियस हैं. ऐसा दावा किया गया है कि इस तस्वीर में 99 प्रतिशत लोग खोजने में फेल हो गए. अब आपकी बारी है और बताना है कि आखिर इसमें कौन से नंबर्स छिपे हुए हैं. तस्वीर में ब्लैक एंड व्हाइट तिरछी लकीरें सर्कल में घूम रही हैं, जिससे आपको इल्यूजन होगा और सारे नंबर्स को बता पाना इतना आसान नहीं होगा, जितना हम समझ रहे हैं.

देखें वीडियो-

 

नंबर्स को देख पाना आसान नहीं 

आप शुरुआत में बीचों-बीच दिखाई दे रहे तीन नंबर्स को तो आसानी से बता लेंगे, लेकिन उसके बाद के नंबर्स को देख पाना आसान नहीं है. मनोविज्ञान में इस तरह के टेस्ट होते हैं और कुछ ऐसे पैटर्न दिए जाते हैं जिन्हें डिकोड करने में दिमाग घूम जाता है. इसे ट्विटर पर @SJosephBurns नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा, "अपने ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करें. आप कितने नंबर देख सकते हैं?" इसे अब तक 5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और लोगों ने सही जवाब देने के लिए बहुत कोशिश की. कई लोगों ने गलत जवाब दिए, जबकि कुछ सही जवाब दिए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news