Success Story: पड़ोसी से Wi-Fi लेकर झुग्गी वाले ने क्रैक की IIT, मां ने बताया कैसे पूरा किया सपना
Advertisement
trendingNow12350366

Success Story: पड़ोसी से Wi-Fi लेकर झुग्गी वाले ने क्रैक की IIT, मां ने बताया कैसे पूरा किया सपना

Success Story Of Slum Boy: एडटेक कंपनी के संस्थापक आलोक पांडे एक ऐसे छात्र से मिले, जिसने अपनी झुग्गी की घनी गलियों से लेकर प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिक संस्थान (आईआईटी) तक का शानदार सफर तय किया है.

 

Success Story: पड़ोसी से Wi-Fi लेकर झुग्गी वाले ने क्रैक की IIT, मां ने बताया कैसे पूरा किया सपना

Success Story Alok Pandey: कई लोगों को अपने आसपास सपनों से प्रेरित किया जाता है और उन्हें हासिल करने का जुनून होता है, वे कई चुनौतियों का सामना करने के बावजूद सफलता के लिए अपना रास्ता बनाते हैं. ऐसी ही एक कहानी ने हाल ही में ऑनलाइन दिलों को जीत लिया है, जैसा कि फिजिक्स वाला के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज द्वारा शेयर किया गया है. एडटेक कंपनी के संस्थापक आलोक पांडे एक ऐसे छात्र से मिले, जिसने अपनी झुग्गी की घनी गलियों से लेकर प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिक संस्थान (आईआईटी) तक का शानदार सफर तय किया है.

छोटे से कमरे निकलकर IIT तक का सफर

यहां एक और वीडियो में आलोक पांडे अपने परिवार से बात करते हैं. वे उस छोटे से कमरे के बारे में पूछते हैं, जहां सभी को एक ही बाथरूम शेयर करना पड़ता था. साथ ही, उन्होंने उस छात्र की उपलब्धि का सम्मान करने के लिए ₹6,00,000 की छात्रवृत्ति देने की घोषणा भी की, जिसने झुग्गी से निकलकर आईआईटी रुड़की में जगह बनाई. इन वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने कमेंट सेक्शन में आलोक पांडे के सरल स्वभाव और विनम्रता की तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, "आलोक सर सिर्फ शिक्षक नहीं, वो तो लीजेंड हैं." जबकि दूसरे ने कमेंट किया, "छात्रवृत्ति ऐसे ही दी जानी चाहिए. जाति के आधार पर नहीं बल्कि आर्थिक स्थिति के आधार पर."

देखें वीडियो-

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Physics Wallah (PW) (@physicswallah)

 

वीडियो पर लोगों ने दी कैसी प्रतिक्रिया

लोगों ने आलोक पांडे की जमकर तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, "वह वाकई जमीन से जुड़े हुए इंसान हैं." दूसरे ने गर्व जताते हुए कहा, "आप पर गर्व है, आप तो एक कलाकृति हैं." एक शख्स ने तो कमेंट किया, "मैंने कभी आलोक सर जैसा कोई शिक्षक नहीं देखा...वह वाकई में पवित्र आत्मा हैं." सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इन वीडियो को करोड़ों बार देखा जा चुका है. अगर आप नहीं जानते हैं, तो बता दें कि आलोक पांडे की यात्रा उनके खुद के चैनल "फिजिक्स वाला" से शुरू हुई थी, जो अब एक बड़े शैक्षणिक प्लेटफॉर्म में बदल गया है, जो दुनिया भर के 15 करोड़ से अधिक छात्रों को पढ़ाते है.

Trending news