परीक्षा में छात्र ने आंसर शीट के पहले पन्ने पर लिखा- गुरु जी को नमस्कार, सर की मर्जी फेल करें या पास
Advertisement
trendingNow11204155

परीक्षा में छात्र ने आंसर शीट के पहले पन्ने पर लिखा- गुरु जी को नमस्कार, सर की मर्जी फेल करें या पास

Exam Answer Sheet: पहले ऐसी खबरें सिर्फ अखबारों में मिला करती थीं, लेकिन अब तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो चुकी हैं. देशभर के तमाम बोर्ड परीक्षाओं में ऐसी घटना आम हो चुकी हैं. चलिए हम आपको एक छात्र द्वारा आंसर शीट पर लिखी कुछ लाइनें दिखलाते हैं.

परीक्षा में छात्र ने आंसर शीट के पहले पन्ने पर लिखा- गुरु जी को नमस्कार, सर की मर्जी फेल करें या पास

Funny Answer Sheet In Exam: बोर्ड परीक्षा में जब किसी छात्र को प्रश्नों का जवाब नहीं मालूम होता तो वह कॉपी चेक करने वाले मास्टर से पास करने के लिए अजीबोगरीब तरीके से अनुरोध करता है. कोई आंसर शीट में नोट रख देता है तो कोई कॉपी में लिख देता है कि कॉपी चेक करने वाले मास्टर साहब उसे पास कर दे. पहले ऐसी खबरें सिर्फ अखबारों में मिला करती थीं, लेकिन अब तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो चुकी हैं. देशभर के तमाम बोर्ड परीक्षाओं में ऐसी घटना आम हो चुकी हैं. चलिए हम आपको एक छात्र द्वारा आंसर शीट पर लिखी कुछ लाइनें दिखलाते हैं.

पास होने के लिए छात्र करते हैं ऐसी हरकतें

फिलहाल, हम एक सीरीज शुरू करने जा रहे हैं, जिसमें छात्रों द्वारा आंसर शीट पर लिखे गए मजेदार मैसेज देखने को मिलेंगे. यह आंसर शीट पुरानी है, लेकिन आज भी ऐसी घटनाएं आती रहती हैं. जैसा कि हम आंसर शीट में देख सकते हैं कि छात्र ने सवालों का जवाब लिखने से पहले 'जय बाला जी' लिखा है. स्टूडेंट ने पहले पन्ने की शुरुआत प्रश्नोत्तर नं. 1 (क) का जवाब नायलान-6:6 लिखा, ऐसे ही सभी सवालों का जवाब पन्ने के नीचे तक लिखा है. हालांकि, ऐसा लगता है कि अगले पन्नों पर उसने सवालों के जवाब नहीं लिखे और उसने पहले से भाप लिया था कि वह फेल हो जाएगा.

कॉपी चेक करने वाले टीचर से यूं की रिक्वेस्ट

इस वजह से छात्र ने आंसर शीट पर के पहले पन्ने पर कॉपी चेक करने वाले टीचर को एक संदेश लिखा. यह मैसेज इतना वायरल हुआ कि लोग सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाने लगे. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले पन्ने पर छात्र ने लिखा, 'चिट्ठी-चिट्ठी जा सर के पास, सर की मर्जी फेल करें या पास.' इसके आगे भी स्टूडेंट ने लिखा, 'गुरुजी को कॉपी खोलने से पहले नमस्कार. गुरु जी पास कर दें.' यह एक बार नहीं बल्कि आंसर शीट के पहले पन्ने पर दो बार लिखा है. कॉपी चेक करते वक्त टीचर ने जैसे यह देखा तो दंग रह गए होंगे. उन्होंने इस तस्वीर को क्लिक कर ली और अब यह तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है.

Trending news