लड़की के कान में घुस गई मकड़ी, अचानक आई अजीबोगरीब आवाज तो उड़ गए होश
Advertisement
trendingNow11932452

लड़की के कान में घुस गई मकड़ी, अचानक आई अजीबोगरीब आवाज तो उड़ गए होश

Taiwanese woman: एक 64 वर्षीय ताइवान की लड़की के बाएं कान में अजीबोगरीब आवाजें सुनने की शिकायत आई. इस वजह से वह कई रातों से सोने के लिए संघर्ष कर रही थी. जब महिला पास के एक क्लिनिक में गई तो समस्या का कारण पता चला. 

 

लड़की के कान में घुस गई मकड़ी, अचानक आई अजीबोगरीब आवाज तो उड़ गए होश

Spider In Ear: एक 64 वर्षीय ताइवान की लड़की के बाएं कान में अजीबोगरीब आवाजें सुनने की शिकायत आई. इस वजह से वह कई रातों से सोने के लिए संघर्ष कर रही थी. जब महिला पास के एक क्लिनिक में गई तो समस्या का कारण पता चला. वह उस समय हैरान हो गई जब डॉक्टरों ने उसके कान के अंदर एक छोटी सी मकड़ी को रेंगते हुए पाया. सौभाग्य से, उसके कान के परदे को कोई नुकसान नहीं हुआ. डॉक्टरों ने मकड़ी और उसके हिस्सों को बाहर निकालने के लिए एक ट्यूब का इस्तेमाल किया. ताइनान म्यूनिसिपल हॉस्पिटल के ओटोलरींगोलॉजी विभाग के निदेशक डॉ तेंगचिन वांग ने कहा, "उसे दर्द महसूस नहीं हुआ क्योंकि मकड़ी बहुत छोटी थी. यह लगभग 2 से 3 मिलीमीटर थी."

कान के अंदर घुसी एक मकड़ी

डॉ. तेंगचिन वांग ने आगे कहा कि हालांकि उन्होंने पहले लोगों के कानों के अंदर चींटियां, पतंगे, तिलचट्टे और मच्छर देखे थे, लेकिन यह मामला नया था क्योंकि कीड़ा महिला के कान के अंदर चिपक गया था. डॉक्टरों ने न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन में लड़की के एक्सपीरियंस का विवरण देते हुए एक केस रिपोर्ट भी पब्लिश किया. उसी का एक वीडियो भी एक्स पर शेयर किया गया. पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "हाई बीपी से पीड़ित एक महिला को चार दिन से उसके कान में अजीबोगरीब आवाजें आ रही थीं, जिसके बाद वह अस्पताल आई. जांच करने पर एक छोटी सी मकड़ी को बाईं ओर कान के भीतर घूमते देखा गया.  मकड़ी का पिघला हुआ एक्सोस्केलेटन भी मौजूद था."

प्रोफेसर ने बताया कैसे गई होगी कान के अंदर

ओहियो विश्वविद्यालय में जीव विज्ञान के एमेरिटस प्रोफेसर जेरी रोवनर ने बताया कि मकड़ी अपनी सेफ्टी के लिए महिला के कान के अंदर गई होगी. उन्होंने कहा, "कई शिकार करने वाली मकड़ियां पिघलने के उद्देश्य से एक आश्रय स्थान की तलाश करती हैं, क्योंकि वे उस प्रक्रिया के दौरान शिकारियों से अपना बचाव नहीं कर पाती हैं." इस साल की शुरुआत में, टिनिटस और कान में दर्द का अनुभव करने वाली एक महिला को एंडोस्कोपी के दौरान उसके कान में मकड़ी होने का पता चला. डॉक्टर ने पुष्टि की कि मकड़ी जहरीली नहीं थी, और महिला के कान की नलिका को केवल मामूली क्षति हुई थी.

Trending news