Trending: कुएं में कई दिनों से पड़ा था सांप, लोगों की नजर पड़ी तो उड़े होश, फिर उठाया ये कदम
Advertisement
trendingNow11296698

Trending: कुएं में कई दिनों से पड़ा था सांप, लोगों की नजर पड़ी तो उड़े होश, फिर उठाया ये कदम

Snake Rescue: सोशल मीडिया पर अक्सर सांपों के वीडियोज काफी पसंद किए जाते हैं. इनमें से कुछ इनकी जबरदस्त लड़ाई (Fight) के होते हैं तो कुछ रेस्क्यू के. एक सांप का वीडियो हाल ही में खूब वायरल (Viral) हो रहा है. 

Trending: कुएं में कई दिनों से पड़ा था सांप, लोगों की नजर पड़ी तो उड़े होश, फिर उठाया ये कदम

Snakes Facts: आपने डिस्कवरी चैनल्स पर तो सांपों को आपस में भिड़ते हुए जरूर देखा होगा. कई बार आपने किसी ऐसे शख्स को भी देखा होगा जो सांपों (Snakes) को पकड़कर उनके बारे में आपको सारी जानकारी देता है और फिर सांप को वापस जंगल (Forests) में छोड़ देता है. बहुत से लोगों को सांपों से इतना ज्यादा लगाव होता है कि वो फंसे हुए सांपों को बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं. ऐसा ही कुछ इस वीडियो में भी देखने को मिल रहा है.  

कुंए में फंसा हुआ था सांप

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक महिला एक लकड़ी और मजबूत तार की मदद से एक होल्डर (Holder) जैसा कुछ बनाने की कोशिश कर रही है. दरअसल ये महिला कुंए (Well) में फंसे हुए सांप को बचाने के लिए औजार बनाने में जुटी हुई है. पहले आप भी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे इस वीडियो को जरूर देखें...

महिला ने ऐसे बचाई जान

महिला कुंए में ये रस्सी डालती है और सांप को इस होल्डर जैसी चीज की मदद (Help) से उसमें फंसा लेती है. धीरे-धीरे महिला सांप को कुंए से ऊपर खींचती है और आखिरकार कुंए से सांप को बाहर निकालकर उसकी जान बचाने (Saved Life) में कामयाब हो जाती है. सांप को एक बोतल में डालकर उसके रहने लायक जगह पर आजाद (Free) छोड़ दिया जाता है.

वीडियो देख लोग हुए हैरान

इस वीडियो को देखकर कई लोग (Social Media Users) महिला की तारीफ करते नजर आए. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब (YouTube) पर शेयर किया गया है. इसे अब तक हजारों लोग देख चुके हैं. बहुत से लोगों को सांपों के वीडियोज देखना और इनके बारे में रोचक तथ्य (Facts) जानना बेहद पसंद होता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news