आइसक्रीम खाने की उम्र..लेकिन बेच रहे, अस्पताल में पड़ी मां..छोटे बच्चे जुटा रहे पैसे
Advertisement
trendingNow11684203

आइसक्रीम खाने की उम्र..लेकिन बेच रहे, अस्पताल में पड़ी मां..छोटे बच्चे जुटा रहे पैसे

Icecream: 13 साल की एक लड़की और उसका पांच साल का भाई, जिन्होंने अपनी बीमार मां के लिए यह सब किया. इन्होंने ना सिर्फ आइक्रीम बेची बल्कि परिवार की आर्थिक मदद की. ये दोनों चाइनीज सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. 

आइसक्रीम खाने की उम्र..लेकिन बेच रहे, अस्पताल में पड़ी मां..छोटे बच्चे जुटा रहे पैसे

Sick Mother On Bed: हाल ही में दुनिया के कई हिस्सों में लेबर डे मनाया गया. इसी बीच चीन के सोशल मीडिया पर कुछ अप्रत्याशित घटना वायरल हुई. एक छोटी लड़की और उसका छोटा भाई हेनान प्रांत में अपने घर से लगभग तीन किमी दूर एक पर्यटक स्थल पर साइकिल चलाकर गए. यहां उन्होंने तीन दिनों में एक हजार अधिक आइसक्रीम बेचीं. यह सब तब हुआ जबी उनकी मां बीमार थी और अस्पताल में भर्ती थी. 

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऑनलाइन पोस्ट किए गए भाई-बहनों के एक वीडियो से पता चलता है कि उनके द्वारा बेचे गए आइसक्रीम काफी सस्ते थे फिर भी उन्होंने अपनी तरफ से अपनी मां को बचाने के लिए जोर लगा दिया. बताया गया कि बच्चों की मां को बचपन से ही पोलियो है और वे सड़क पर स्नैक्स बेचती हैं, जिसमें आइस लॉली या आइसक्रीम भी शामिल हैं, हाल ही में उनकी तबीयत कुछ ज्यादा खराब हो गई.

वे अपने कमजोर पैरों के कारण अन्य काम नहीं कर सकती थीं. इसके बाद बच्चों ने मोर्चा संभाल लिया. रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने मई दिवस की छुट्टी के पहले दिन 300 से अधिक आइस लॉली बेचीं, दूसरे दिन 200 और तीसरे दिन 400 से अधिक. उन्होंने इस साल अपनी पढ़ाई की लागत को कवर करने के लिए पर्याप्त पैसा कमा लिया है.

अपनी मां के लिए बच्चों के इस काम को देखकर चाइनीज सोशल मीडिया पर लोग भावुक हो गए. एक यूजर ने लिखा कि गरीब परिवारों के बच्चे जल्दी कार्यभार संभाल लेते हैं. इन दो मेहनती और समझदार बच्चों को मेरा सलाम है. एक अन्य यूजर ने लिखा कि मैं उन लोगों से ईर्ष्या नहीं करता जो अपने मुंह में चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं. लेकिन मैं उन लोगों की प्रशंसा करता हूं जो छोटी उम्र से ही अपने प्रयासों से अपना भरण-पोषण करते हैं.

Trending news