किचन में हलवाई की तरह रोबोट गूंथ रहा आटा, Video देखने वालों की नहीं हट रही नजरें
Advertisement
trendingNow12222484

किचन में हलवाई की तरह रोबोट गूंथ रहा आटा, Video देखने वालों की नहीं हट रही नजरें

Robot In Restaurant: वायरल होने वाले इस वीडियो में एक रोबोट किसी होटल में आंटा गूंदने का काम कर रहा है. उसने कुछ मिनटों में ही काफी सारा आंटा बड़ी आसानी से गूंथ दिया. दुनिया में आविष्कार हमेशा होता रहा है.

 

किचन में हलवाई की तरह रोबोट गूंथ रहा आटा, Video देखने वालों की नहीं हट रही नजरें

Robot Video: वायरल होने वाले इस वीडियो में एक रोबोट किसी होटल में आंटा गूंदने का काम कर रहा है. उसने कुछ मिनटों में ही काफी सारा आंटा बड़ी आसानी से गूंथ दिया. दुनिया में आविष्कार हमेशा होता रहा है. ये आविष्कार हमारी जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए किए जाते हैं, लेकिन एडवांसमेंट की तरफ बढ़ना हमारे भविष्य के लिए कितना फायदेमंद होगा, इसके कयास लगाए जा रहे हैं. फिलहाल, साइंस टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में रोबोट ने नई क्रांति लाई है. रोबोट्स के आने से हमारी जिंदगी पहले से कई ज्यादा आसान बन गई है. इसी बात को प्रमाणित करते हुए, आजकल एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. 

क्या कर रहा रोबोट?

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हर दिन एक नई उपलब्धि हासिल कर रहा है. आजकल AI की मदद से लोग घंटों का काम मिनटों में कर लेते है. इस वीडियो में भी एक रेस्टोरेंट के किचन में रोबोट आटा सानता हुआ नजर आ रहा है. उस रोबोट ने इतने अच्छे तरीके से आटे को साना कि सभी लोग उसकी ये कलाकारी देखते रह गए. ये रोबोट AI के निर्देशन पर काम कर रहा था. इस रोबोट ने इतने सारे आटे को इतने कम समय में गूंथ दिया, जो कि काबिल-ए-तारीफ था.

 

 

वीडियो पर यूजर्स की प्रतिक्रिया

इस वीडियो को वहीं के किसी कर्मचारी ने बनाया था. इस वीडियो के वायरल होते ही, लोगों नें इसे खूब पसंद किया. लोग ने इस पर खूब कमेंट किया. एक यूजर ने मजाक में लिखा, "इसकी जरूरत नहीं है. ये हम अपने लात से भी कर सकते हैं." दूसरे यूजर ने लिखा, "क्या इसे ग्लव्स नहीं पहनने चाहिए थे?" आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के आने से पूरी दुनिया में कई चीजें आसान हो गई हैं. लेकिन लोग इसकी बढ़ती ताकत से परेशान भी हैं. AI ने कई नौकरियों को खत्म कर दिया है. आए दिन इस पर खबरें आती रहती हैं. सबके मन में ये सवाल रहता है क्या AI या रोबोट भविष्य में मानव को नुकसान पहुंचा सकते हैं. ये अपने में ही बड़ा पेचीदा सवाल है.

Trending news