रेस्टोरेंट ने मेन्यू में 'पनीर लबाबदार' की जगह लिखी ऐसी गलत चीज, पढ़कर आपको भी आ जाएगा गुस्सा
Advertisement

रेस्टोरेंट ने मेन्यू में 'पनीर लबाबदार' की जगह लिखी ऐसी गलत चीज, पढ़कर आपको भी आ जाएगा गुस्सा

Paneer Labrador: एक रेस्टोरेंट में पनीर लबाबदार की जगह कुछ ऐसी गलत चीज लिख दी गई जिसके बारे में पढ़कर सभी मजाक बना रहे हैं. कुछ रेस्टोरेंट तो अपने खाने के मेन्यू में अजीबोगरीब नाम लिख देते हैं, जिसे आसानी से समझ पाना हर किसी के बस की बात नहीं.

 

रेस्टोरेंट ने मेन्यू में 'पनीर लबाबदार' की जगह लिखी ऐसी गलत चीज, पढ़कर आपको भी आ जाएगा गुस्सा

Restaurant Writes Paneer Labrador Instead of Lababdar: जब भी आप रेस्टोरेंट में कुछ खाने के लिए जाते हैं तो सबसे पहले मेन्यू को खोजते हैं. मेन्यू में इतने सारे ऑप्शन होते हैं कि ढूंढने और समझने में थोड़ा वक्त लग जाता है. कई बार तो आप कुछ ऐसे नाम लिखे होते हैं, जिसे समझने के लिए आपको वेटर को बुलाकर पूछना पड़ता है कि आखिर यह क्या है. कुछ रेस्टोरेंट तो अपने खाने के मेन्यू में अजीबोगरीब नाम लिख देते हैं, जिसे आसानी से समझ पाना हर किसी के बस की बात नहीं. जबकि कुछ मेन्यू में टाइपो एरर की वजह से अर्थ का अनर्थ हो जाता है. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखकर आप सोच में पड़ जाएंगे.

पनीर लबाबदार को लेकर मचा हंगामा

ज्यादातर लोगों को पनीर की सब्जी बेहद पसंद होती है. पनीर की कई वेराइटी होती हैं और लोग अलग-अलग तरह के पनीर की सब्जी खाना पसंद करते हैं. किसी को पनीर बटर मसाला पसंद होता है तो किसी को मटर पनीर, पनीर दो प्याजा. हालांकि, एक रेस्टोरेंट में पनीर लबाबदार की जगह कुछ ऐसी गलत चीज लिख दी गई जिसके बारे में पढ़कर सभी मजाक बना रहे हैं. कम्प्यूटर पर जब भी आप कोई इंग्लिश वर्ड लिख रहे होते हैं तो ऑटो करेक्ट का ऑप्शन आता है और अगर आप उसे अप्लाई कर देते हैं तो आपके द्वारा हिंदी में लिखी जाने वाली चीजों को भी इंग्लिश में अपने हिसाब से ठीक करने की कोशिश करता है.

 

 

 

किसी ने लबाबदार की जगह लिखा दिया लेब्राडोर

ऐसे में एक रेस्टोरेंट में ऑटो करेक्ट का ऑप्शन गलत साबित हो गया. जब किसी ने यह चीज देखी तो हैरान रह गया और फोटो क्लिक करके सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी. यकीन मानिए यह देखकर आपको हंसी आ जाएगी. लेखक और कॉलमिस्ट नंदिता अय्यर ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की और लिखा, 'ऑटो-करेक्ट के खतरे. हालांकि, रेस्टोरेंट ने 'लबाबदार' की जगह 'पनीर लैब्राडोर' लिख दिया, जो कि कुत्ते की नस्ल है.' यह ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गई और लोग इस वीडियो को खूब लाइक कर रहे हैं. कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी. एक यूजर ने लिखा, 'प्रूफ रीडिंग की कमी की वजह से ऐसा हुआ होगा.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news