गांजे के नशे में धुत रहते हैं पुलिस डिपार्टमेंट के चूहे, लिफ्ट-बाथरूम-दीवारें सबकुछ जर्जर
Advertisement

गांजे के नशे में धुत रहते हैं पुलिस डिपार्टमेंट के चूहे, लिफ्ट-बाथरूम-दीवारें सबकुछ जर्जर

Police Department: यूएस के न्यू ऑरलियन्स में पुलिस विभाग के मुख्य दफ्तर में चूहे वहां रखे गए सबूतों वाले कमरे से गांजा खाकर नशे में धुत हो रहे हैं. इसकी जानकारी पुलिस विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को दी.

 

गांजे के नशे में धुत रहते हैं पुलिस डिपार्टमेंट के चूहे, लिफ्ट-बाथरूम-दीवारें सबकुछ जर्जर

Rat In Police Department: यूएस के न्यू ऑरलियन्स में पुलिस विभाग के मुख्य दफ्तर में चूहे वहां रखे गए सबूतों वाले कमरे से गांजा खाकर नशे में धुत हो रहे हैं. इसकी जानकारी पुलिस विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को दी. पुलिस सुपरिंटेंडेंट ऐन किर्कपैट्रिक ने नगर परिषद के सदस्यों के साथ एक बैठक में बताया कि ये इमारत जर्जर हालत में है. वहां बहुत सारे कॉकरोच हैं, दीवारों में फफूंद जमी है, लिफ्ट खराब हैं और बाथरूम भी इस्तेमाल के लायक नहीं हैं. किर्कपैट्रिक ने इस बात पर जोर दिया कि ये कितना गलत है कि एक तरफ तो हम अपने कर्मचारियों को महत्व देने की बात करते हैं और दूसरी तरफ उन्हें ऐसे खराब माहौल में काम करने देते हैं.

सबूत के कमरे में घुसे चूहे नशे में धुत

उन्होंने बताया कि वहां इतने चूहे हैं कि वो सबूत के कमरे में रखी हुई दवाएं तक खा रहे हैं, और अब तो नशे में भी रहते हैं. किर्कपैट्रिक ने कहा, "अगर हम कहते हैं कि हम अपने कर्मचारियों की इज्जत करते हैं, तो फिर उन्हें ऐसी जगह काम करने नहीं दे सकते जहां रहना भी ठीक नहीं है." इमारत इतनी जर्जर हो चुकी है कि हर तरफ चूहों की गंदगी फैली हुई है और हमेशा कोई ना कोई चीज खराब रहती है. ये हाल देखकर जो नए लोग पुलिस की ट्रेनिंग के लिए आते हैं वो भी वापस चले जाते हैं. इमारत की खस्ताहालत को देखते हुए शहर प्रशासन इसे कहीं और शिफ्ट करने का विचार कर रहा है.

जर्जर दफ्तर को शिफ्ट करने की जरूरत

फिलहाल, अगले दस साल के लिए शहर के बीचों बीच स्थित ऑफिस बिल्डिंग की दो मंजिलों पर पुलिस विभाग को शिफ्ट करने का फैसला किया गया है. इसके बाद कोई ठीक-ठाक जगह ढूंढी जाएगी. नगर परिषद के सदस्यों ने इस नए ठिकाने के लिए किराए के समझौते को मंजूरी दे दी है. इमारत की ये समस्याएं पिछले 15 सालों से चली आ रही हैं. यहां तक कि सबूत रखने वाले कमरे में भी गंदी गंध और ओपोसम (चूहे जैसा जंगली जानवर) देखे जाने की खबरें हैं.  प्रशासन के एक बड़े अधिकारी गिल्बर्ट मोंटाना ने माना है कि विभाग को कहीं और शिफ्ट करने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि मौजूदा इमारत की मरम्मत करने में तीन गुना ज्यादा खर्च आएगा.

Trending news