Toy Bomb: पार्क में बम होने की सूचना मिलते ही मचा हड़कंप, लेकिन जैसे ही पुलिस पहुंची फिर..
topStories1hindi1382773

Toy Bomb: पार्क में बम होने की सूचना मिलते ही मचा हड़कंप, लेकिन जैसे ही पुलिस पहुंची फिर..

Bomb defusing Squad: जापान में शिंजो आबे की हत्या और सामाजिक सुरक्षा को लेकर पुलिस को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है.

Toy Bomb: पार्क में बम होने की सूचना मिलते ही मचा हड़कंप, लेकिन जैसे ही पुलिस पहुंची फिर..

Sex Toys Found By Anti Bomb Squad: कई बार ऐसा होता है जब स्टेशनों या अन्य सार्वजनिक जगहों पर संदिग्ध चीज दिखते इसमें बम की आशंका होने लगती है. इसी कड़ी में जापान के एक शहर से ऐसा मामला सामने आया है जहां पुलिस को सूचना मिली कि एक पार्क में बम रखा हुआ है. इसके बाद तो वहां हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स और एंट्री बम स्कायड का दस्ता मौके पर पहुंचा. लेकिन यहां मामला कुछ और निकला.

वहां एक संदिग्ध सूटकेस मिला और जब...
दरअसल, यह घटना जापान के काकेगावा शहर की है. जैसे ही पुलिस को बम की सूचना मिली तो बम स्कायड की टीम पार्किंग यार्ड में पहुंची. वहां एक संदिग्ध सूटकेस मिला और जब उसकी तलाशी की गई तो उसमें सेक्स टॉयज मिले. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को एक स्थानीय नगरपालिका के कब्रिस्तान की पार्किंग में एक लावारिस सूटकेस बम होने को लेकर कॉल आया था.

सूटकेस के अंदर निकले सेक्स टॉयज 
सूचना मिलते ही बम दस्ते को भेजा गया. वहीं साथ ही पुलिस ने ब्रीफकेस के लगभग तीन सौ मीटर के दायरे में तीन घंटे से अधिक समय तक सड़कों को ब्लॉक कर दिया था. इसके बाद बारीकी से जांच करने के बाद पता चला कि सूटकेस के अंदर सेक्स टॉयज हैं और राहत की बात है कि इसमें बम नहीं मिला है. फिलहाल पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है कि यह बैग कहां से आया और इसकी सूचना देने वाला कौन है. 

इस समय जापान में इस तरह की सूचना मिलना पुलिस के लिए भी एक अलर्ट है क्योंकि हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या कर दी गई थी. शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार को लेकर भी जापानी पुलिस में हाई अलर्ट घोषित किया गया था. जापान में शिंजो आबे की हत्या और सामाजिक सुरक्षा को लेकर पुलिस को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें यह बम की अफवाह का इस तरह का पहला मामला नहीं है. काफी समय पहले जर्मनी से एक ऐसा ही मामला सामने आया था जब अफवाह उड़ गई थी. उस समय हैल्बस्टर्ड शहर में एक पुरुष टॉयलेट से सेक्स टॉय बरामद किया गया था और वह आवाज लकर रहा था, तब वहां मौजूद एक शख्स ने इसे बम समझ लिया था और हड़कंप मच गया था. वहां भी बम निरोधक दस्ते ने पहुंचकर तत्काल स्थिति संभाल ली थी.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news