Picture Puzzle: इस लड़की के हाथ में छिपी है एक गलती, 10 सेकंड में ढूंढकर बताइए
Advertisement

Picture Puzzle: इस लड़की के हाथ में छिपी है एक गलती, 10 सेकंड में ढूंढकर बताइए

Brain Teaser Picture Puzzle: इस तस्वीर के वायरल होते ही लोग कयास लगाने कि क्या गड़बड़ है. आप ऐसा कर ले जाते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि इसमें क्या गड़बड़ी है.

Picture Puzzle: इस लड़की के हाथ में छिपी है एक गलती, 10 सेकंड में ढूंढकर बताइए

Find the Mistake in Girl Hand: वैसे तो सोशल मीडिया पर आए दिन खूब सारी तस्वीरें वायरल होती रहती हैं लेकिन कई बार ऐसी तस्वीर आती है जिसमें कुछ गलतियां रहती हैं लेकिन उन्हें पकड़ने के लिए हमारे पसीने छूट जाते हैं. ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है जिसमें लड़की का एक एक हाथ दिख रहा है और उसने घड़ी पहन रखी है. इस तस्वीर में एक गलती पकड़नी है. 

पिक्चर पजल और ऑप्टिकल इल्यूजन
दरअसल, यह तस्वीर पिक्चर पजल और ऑप्टिकल इल्यूजन से संबंधित है. ऐसी तस्वीरें आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए होती हैं. ऐसी तस्वीरें हमें विश्वास दिलाती हैं कि जो हम देखते हैं वही सच्चाई है, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. इस तस्वीर को देखने से लगता है कि इसमें गलती नहीं है लेकिन इसमें गलती है. तस्वीर में लड़की की नाखून में नेल पॉलिश भी दिख रही है.

हाथ में घड़ी भी पहन रखी
इसके अलावा लड़की की बीच वाली उंगली में अंगूठी भी दिख रही है. कुछ लोग सोच रहे हैं कि शायद अंगूठी में कुछ गड़बड़ है और यह दिखने में दो दिख रही है जबकि ऐसा नहीं है. लड़की ने हाथ में घड़ी भी पहन रखी है. इस घड़ी में समय की सुइयां तो सही दिख रही हैं लेकिन उसमें जो पिन लगी हुई है वह गलत लगी हुई है.

क्या है सही जवाब
असल में घड़ी में लगने वाली एडजस्ट पिन दाहिने साइड में लगाईं जाती है लेकिन इस तस्वीर में यह पिन लेफ्ट साइड में लगाई गई है और इसीलिए यह पिन गलत लगी हुई है. और इसके साथ ही तस्वीर में यह एकमात्र गलती है जिसे ठीक किए जाने की जरूरत है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news