Brain Tumor: ब्रेन सर्जरी के दौरान सैक्सोफोन बजाता रहा मरीज, 9 घंटे चला सफल ऑपरेशन
Advertisement

Brain Tumor: ब्रेन सर्जरी के दौरान सैक्सोफोन बजाता रहा मरीज, 9 घंटे चला सफल ऑपरेशन

Operaion of Brain: अस्पताल से आई एक तस्वीर दुनियाभर में वायरल हो रही है. इसमें मरीज ऑपेरशन थिएटर में बेड पर लेटकर सैक्सोफोन बजा रहा है और पीछे डॉक्टर उसकी ब्रेन सर्जरी कर रहे हैं.

Brain Tumor: ब्रेन सर्जरी के दौरान सैक्सोफोन बजाता रहा मरीज, 9 घंटे चला सफल ऑपरेशन

Saxophone Performance During Brain Surgery: किसी का ऑपरेशन होता है तो उसे आराम दिया जाता है खासकर जब ब्रेन जैसे संवेदनशील अंग का ऑपरेशन हो तो यह और भी पेचीदा हो जाता है. लेकिन इटली से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां डॉक्टरों ने एक मरीज के ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी की तो सर्जरी के दौरान मरीज ने सैक्सोफोन बजाया. चौंकाने वाली बात यह है कि यह सर्जरी पूरे नौ घंटे चली.

ऑपरेशन के दौरान जगाए रखना था
दरअसल, यह मामला इटली के एक इंटरनेशनल अस्पताल का है. पिछली दस तारीख को यहां एक मरीज भर्ती हुआ जो पेशे से म्यूजिशियन है. उसके ब्रेन में ट्यूमर था और डॉक्टर उसे ऑपरेशन करके निकालने वाले थे. लेकिन इस दौरान डॉक्टरों ने एक ऐसा लिया निर्णय लिया जिसने सबको हैरान कर दिया. डॉक्टरों ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान हमें मरीज को जगाए रखना था, जिससे पता चलता रहे कि हम मरीज के दिमाग की तंत्रिकाओं से छेड़छाड तो नहीं कर रहे हैं.

पूरे नौ घंटे तक सैक्सोफोन बजाता रहा
इसके बाद फिर डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन शुरू किया और यह पूरे नौ घंटे तक चला. आश्चर्य की बात यह रही कि मरीज इस दौरान पूरे नौ घंटे तक सैक्सोफोन बजाता रहा. अस्पताल से आई एक तस्वीर दुनियाभर में वायरल हो रही है. इसमें मरीज ऑपेरशन थिएटर में बेड पर लेटकर सैक्सोफोन बजा रहा है और पीछे डॉक्टर उसकी ब्रेन सर्जरी कर रहे हैं. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह शख्स 9 घंटे की ब्रेन सर्जरी के दौरान म्यूजिकल इन्टूमेंट बजाता रहा. डॉक्टरों का कहना है ऑपरेशन सफल रहा और जल्द ही हम उसे अस्पताल से छुट्टी दे देंगे. अस्पताल की तरफ से यह भी बताया गया कि शख्स को GZ के नाम से जाना जाता है और वे एक संगीतकार हैं, उन्हें ब्रेन ट्यूमर था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news