OMG! ऑटो से उतरकर पैसे देने पर सवारी को लगा जोर का झटका, ड्राइवर ने किया ऐसा चौंकाने वाला काम
Advertisement
trendingNow11590904

OMG! ऑटो से उतरकर पैसे देने पर सवारी को लगा जोर का झटका, ड्राइवर ने किया ऐसा चौंकाने वाला काम

Mumbai Autorickshaw: इस घटना ने भारतीय ट्विटर यूजर्स के दिलों को छू लिया. लोगों में ऑटो वालों के प्रति और भी ज्यादा प्रेम जाग गया, क्योंकि वह एक जिम्मेदार नागरिक है और कस्टमर्स के वैल्यू को समझता है. 

 

OMG! ऑटो से उतरकर पैसे देने पर सवारी को लगा जोर का झटका, ड्राइवर ने किया ऐसा चौंकाने वाला काम

Auto Driver: दुकानदार, रिक्शा ड्राइवर आदि जैसे सर्विस प्रोवाइडर अक्सर 1 रुपये या 2 रुपये वापस करने में संकोच करते हैं या सीधे मना कर देते हैं क्योंकि उनके पास खुल्ले पैसे नहीं होते या फिर एक-दो रुपये को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं. कस्टमर भी एक-दो रुपये लेने से हिचकिचाते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि कहीं लोग उन्हें छोटा समझने लगते हैं. हालांकि, मुंबई में ऐसा नहीं है. एक महिला ने हाल ही में बताया कि कैसे एक ऑटो ड्राइवर ने उसके बिना मांगे ही उसे छुट्टे वापस कर दिए. 

ऑटो ड्राइवर ने किया ऐसा दिल जीत लेने वाला काम

इस घटना ने भारतीय ट्विटर यूजर्स के दिलों को छू लिया. लोगों में ऑटो वालों के प्रति और भी ज्यादा प्रेम जाग गया, क्योंकि वह एक जिम्मेदार नागरिक है और कस्टमर्स के वैल्यू को समझता है. गांव कनेक्शन की रिपोर्टर और मैनेजिंग डायरेक्टर निधि जम्वाल ने मुंबई में अपने साथ हुई इस घटना के बारे में एक मार्मिक कहानी पोस्ट की. उन्होंने अंधेरी स्टेशन से अपने घर के लिए एक रिक्शा लिया और घर पहुंचते ही उन्हें कुल 54 रुपये ड्राइवर को देने थे. उन्होंने 100 रुपये का नोट दिया और फिर एडजस्टमेंट के लिए 5 रुपये का सिक्का भी दिया. इसके बाद ऑटोड्राइवर ने उन्हें 50 रुपये लौटाने के बजाय 51 रुपये लौटाए.

 

 

घटना के बाद महिला ने ट्विटर पर पोस्ट की अपनी कहानी

उन्होंने कैप्शन में लिखा, "यह बॉम्बे है. अंधेरी स्टेशन से एक रिक्शा लेकर घर गई. मीटर से किराया 54 रुपए हुआ. रिक्शा ड्राइवर को 100 रुपए और 5 रुपए का सिक्का दिया. उसने पहले 1 रुपए और फिर 50 रुपए के नोट थमा दिए. भागते दौड़ते इंसानों के समंदर से भरी इस महानगरी पर रोज मेरा दिल आ जाता है. Honesty हो तो बंबई जैसी!" इस पोस्ट को दो लाख 87 हजार लोगों ने देखा, जबकि तीन हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया. वायरल होने वाले इस पोस्ट पर कई लोगों ने अपनी राय दी. लोगों ने अपने-अपने ऑटो के एक्सपीरियंस भी बताए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे

Trending news