Optical Illusion: 15 सेकेंड में फोटो के अंदर से ढूंढ निकालें कनखजूरा, 99% लोग नहीं दे पाए सही जवाब!
Advertisement

Optical Illusion: 15 सेकेंड में फोटो के अंदर से ढूंढ निकालें कनखजूरा, 99% लोग नहीं दे पाए सही जवाब!

Trending Puzzle: ऑप्टिकल इल्यूजन्स सॉल्व करना लोगों को काफी पसंद होता है. ऐसी ही एक मजेदार फोटो (Photo) आपको भी अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देगी. 15 सेकेंड के अंदर आपको इसमें से एक कनखजूरा (Centipede) ढूंढना है.

Optical Illusion: 15 सेकेंड में फोटो के अंदर से ढूंढ निकालें कनखजूरा, 99% लोग नहीं दे पाए सही जवाब!

Brilliant Can Solve: सोशल मीडिया पर कई तरह की फोटोज शेयर की जाती हैं. इनमें से कुछ तस्वीरें ऑप्टिकल इल्यूजन्स होती हैं. आपको बता दें कि इन इल्यूजन्स की वजह से आपका दिमाग (Brain) कंफ्यूज हो जाता है और आपके दिमाग को जवाब ढूंढने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ऐसी ही एक फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से फैल रही है. इस फोटो में से आपको एक छिपा हुआ कनखजूरा खोज निकालना है.  

15 सेकेंड में ढूंढ निकालें जवाब

इस फोटो को गौर से देखिए और एक कनखजूरा ढूंढने की कोशिश में जुट जाइए. लेकिन सही जवाब ढूंढने से पहले अपने मोबाइल फोन में टाइमर (Timer) जरूर सेट कर लें. महज 15 सेकेंड में बहुत ही कम लोग इस पहेली (Puzzle) को सुलझा पाए और कनखजूरे को ढूंढ पाए. लगातार फोटो को गौर से देखने पर आपको सही जवाब मिल सकता है. 

लगातार करते रहिए कोशिश

कई लोगों ने छिपे हुए कनखजूरे को ढूंढ निकालने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया. लेकिन कुछ ही जीनियस लोग सही जवाब ढूंढने में सफल (Successful) हो पाए. अगर आपको इस फोटो में छिपा हुआ कनखजूरा नहीं दिखा तो आप फोटो के ऊपरी हिस्से में सही जवाब ढूंढने की कोशिश कीजिए. फिर भी आपको सही जवाब (Correct Answer) नहीं मिल पा रहा है तो कोई बात नहीं, नीचे दी गई फोटो में सही जवाब देखिए. 

fallback

1% लोग ही हुए सफल!

इस फोटो ने सोशल मीडिया (Social Media) पर कई लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया. ऑप्टिकल इल्यूजन्स इतने मजेदार होते हैं कि हर कोई इन्हें सॉल्व करना पसंद करता है. इतना ही नहीं लोग इन्हें सॉल्व करने के बाद खुद को तेज दिमाग वाला (Brilliant) समझने लगते हैं. अगर आपने भी इस पहेली को सुलझा लिया तो आपका दिमाग और आंखें लाजवाब हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news