Optical Illusion: फोटो में छिपी तितली ढूंढने में छूट जाएंगे पसीने, तेज दिमाग वाले लोग भी हुए फेल!
Advertisement

Optical Illusion: फोटो में छिपी तितली ढूंढने में छूट जाएंगे पसीने, तेज दिमाग वाले लोग भी हुए फेल!

Test Your Brain: ऑप्टिकल इल्यूजन्स जितने मजेदार होते हैं, उतने ही मुश्किल भी होते हैं. इस पजल (Viral Photo) में से आपको एक तितली ढूंढ निकालनी है. 20 सेकेंड में सही जवाब ढूंढने वाले लोग वाकई में जीनियस (Genius) हैं.

Optical Illusion: फोटो में छिपी तितली ढूंढने में छूट जाएंगे पसीने, तेज दिमाग वाले लोग भी हुए फेल!

Viral Puzzle Game: ऑप्टिकल इल्यूजन्स कई तरीके के होते हैं. कुछ आपका दिमाग टेस्ट करते हैं तो कुछ आपके व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं. लोगों को दोनों ही तरीके के ऑप्टिकल इल्यूजन्स (Optical Illusions) काफी पसंद आते हैं. इस फोटो में आपको ढेर सारे सूरजमुखी प्लांट्स के बीच लोमड़ी, रकून, पक्षी और भालू का बच्चा दिखाई दे रहे होंगे. लेकिन आपको इसमें एक तितली (Butterfly) ढूंढनी है.

20 सेकेंड में ढूंढ निकालें तितली  

इस पहेली को सुलझाने से पहले अपने मोबाइल फोन में 20 सेकेंड का टाइमर (Timer) सेट करना न भूलें. अगर आपने दिए गए समय के अंदर तितली ढूंढ निकाली तो आप वाकई में ब्रिलिएंट हैं. हालांकि ये काम दिखने में जितना आसान लग रहा है, करने में उतना ही मुश्किल है. इसलिए इसे सॉल्व (Solve) करते-करते कई लोगों के तो पसीने ही छूट गए.

हिंट का करें इस्तेमाल

अगर आपको फोटो में तितली नहीं दिख रही है तो फोटो (Trending Photo) के ऊपरी बाएं हिस्से में जवाब ढूंढने की कोशिश कीजिए. फोटो को लगातार गौर से देखने पर आपके जवाब दिखने की संभावना (Probability) बढ़ जाती है. लेकिन फिर भी आप इस पहेली को नहीं सुलझा पा रहे हैं तो कोई बात नहीं, नीचे दी गई फोटो में से छिपी हुई तितली की पोजीशन (Correct Answer) को देख लीजिए...

fallback

कंफ्यूज होते रहे लोग

इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन्स न केवल लोगों का अच्छा खासा टइम पास कराते हैं बल्कि उन्हें नए नजरिए (Perspective) से देखना भी सिखा जाते हैं. आपको बता दें कि कुछ ही लोग हैं जो महज 20 सेकेंड के अंदर इस सवाल का सही जवाब ढूंढ पाए. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आपका दिमाग (Brain) और आंखें भी काफी तेज हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news