Optical Illusion: इस तस्वीर में मौजूद है 'जल की रानी', बड़े-बड़े ढूंढकर हार गए..आप भी ढूंढिए
Advertisement

Optical Illusion: इस तस्वीर में मौजूद है 'जल की रानी', बड़े-बड़े ढूंढकर हार गए..आप भी ढूंढिए

Optical Illusion: यह बेहद ही सरल है लेकिन लोग इसमें फंस गए.आप ऐसा सिर्फ दस सेकंड में कर ले जाते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि यह मछली कहां है. ध्यान से देखने पर पता चल जाएगा कि मछली कहां है.

Optical Illusion: इस तस्वीर में मौजूद है 'जल की रानी', बड़े-बड़े ढूंढकर हार गए..आप भी ढूंढिए

Find Fish in the Photo: इस बार हम ऑप्टिकल इल्यूजन में आपके लिए जल की रानी को लेकर आए हैं. आपको इसी मछली को ढूंढना है. ऑप्टिकल इल्यूजन की खूबी भी यही होती है कि ये हमारी आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए जाने जाते हैं. ऐसी तस्वीरें हमें विश्वास दिलाती हैं कि जो हम देखते हैं वही सच्चाई है, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. यह कुछ ऐसी ही तस्वीर है. 

तस्वीर में मछली को ढूंढना है
दरअसल, इस तस्वीर में एक मछली को ढूंढना है. तस्वीर में दिख रहा है कि घर के एक कमरे में एक बिल्ली मौसी बैठी हुई हैं और उनके आस पास कई सामान बिखरे हुए पड़े हैं. इसी बीच तस्वीर में मछली भी दिख रही है. तस्वीर में इसी मछली को ढूंढकर बताना है कि वह कहां है. ऑप्टिकल इल्यूजन की यह तस्वीर दिमाग हिला देने वाली तस्वीर है. 

जवाब बता ले जाते हैं तो जीनियस
इस तस्वीर की मजेदार बात यह है कि यह मछली एकदम से नहीं दिख रही है. तस्वीर में दिख रहा है कि घर के इस कमरे में कई सामान नीचे पड़े हैं और बिल्ली के इर्द गिर्द बैठे पड़े हुए हैं. लेकिन तमाम चीजों के बीच इसमें अचानक से वह मछली नहीं दिख रही है. लेकिन अगर आप यह मछली ढूंढ़ ले गए तो जीनियस कहलाएंगे.

जानिए क्या है सही जवाब
असल में इस तस्वीर में यह मछली दाहिने साइड नीचे की तरफ बनी हुई है. सच तो यह है कि मछली उस कमरे में पड़े हुए घड़े पर बनी हुई है. ध्यान से देखिए तो दिख रहा है कि घड़े के ऊपर जो पट्टी बनी हुई है उसी पर यह मछली बनी हुई है. मछली को तस्वीर के साथ ऐसे सेट किया गया जैसे दिखे ही ना लेकिन ध्यान से देखने पर पता चल जाता है कि मछली कहां है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news