Optical Illusion: इस तस्वीर में दिख रहा है एक बिल्ली का चेहरा, तेज दिमाग वाले ही बता पाएंगे
Advertisement

Optical Illusion: इस तस्वीर में दिख रहा है एक बिल्ली का चेहरा, तेज दिमाग वाले ही बता पाएंगे

Optical Illusion: आप ऐसा सिर्फ दस सेकंड में कर ले जाते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि यह बिल्ली कहां हुआ है. ध्यान से देखने पर पता चल जाएगा कि यह कहां है.

Optical Illusion: इस तस्वीर में दिख रहा है एक बिल्ली का चेहरा, तेज दिमाग वाले ही बता पाएंगे

Spot The Cat in the Photo: सोशल मीडिया पर कई तरह की मजेदार फोटोज और वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. इनमें से कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स होते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की खूबी यह है कि हमारी आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए जाने जाते हैं. ऐसी तस्वीरें हमें विश्वास दिलाती हैं कि जो हम देखते हैं वही सच्चाई है, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है जिसमें एक बिल्ली छिपी हुई है और इसमें ढूंढना है कि बिल्ली कहां है.

दिमाग हिला देने वाली तस्वीर
दरअसल, यह एक ऐसी तस्वीर है जिसे देखकर लग रहा है यह किसी घर का गेट है और लकड़ी के कुछ पट्टे बने हुए हैं साथ ही दो सफेद खंबे बने हैं और इसके अलावा एक हरा पेड़ भी दिख रहा है. तस्वीर में एक बिल्ली भी छिपी बैठी है, इसी बिल्ली को ढूंढकर बताना है कि वह कहां है. ऑप्टिकल इल्यूजन की यह तस्वीर दिमाग हिला देने वाली तस्वीर है. 

जवाब बता ले जाते हैं तो जीनियस
इस तस्वीर की मजेदार बात यह है कि यह बिल्ली एकदम से नहीं दिख रही है. तस्वीर में दिख रहा है कि पेड़ की पत्तियां नीचे की तरफ लटकी हुई हैं और उसकी छांव नीचे बने गेट पर पड़ रही है. लेकिन इन तमाम चीजों के बीच इसमें अचानक से वह बिल्ली नहीं दिख रही है. लेकिन अगर आप यह बिल्ली ढूंढ़ ले गए तो जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि बिल्ली कहां है.

जानिए क्या है सही जवाब
असल में इस तस्वीर में लकड़ी की जो पट्टियां लगी हुई हैं उनके ऊपर के छोर बहुत पतले बनाए गए हैं. यह पट्टे पीच कलर के दिख रहे हैं. ध्यान से देखिए तो तीसरे और चौथे पट्टे के नुकीले वाले हिस्से के बीच में ही यह बिल्ली बैठी हुई है. इस बिल्ली का सिर्फ चेहरा ही बैठा हुआ है. बिल्ली को तस्वीर के साथ ऐसे सेट किया गया जैसे दिखे ही ना लेकिन ध्यान से देखने पर पता चल जाता है कि बिल्ली कहां है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news