Optical Illusion: भेड़ों के बीच छिपा है खतरनाक भेड़िया, ढूंढ ले गए तो सबसे बड़े खिलाड़ी हैं आप
Advertisement
trendingNow11577885

Optical Illusion: भेड़ों के बीच छिपा है खतरनाक भेड़िया, ढूंढ ले गए तो सबसे बड़े खिलाड़ी हैं आप

Optical Illusion: यह अलग किस्म का ऑप्टिकल इल्यूजन है. इसे देखकर ऐसा लग रहा है कि इसमें दिख रहे सभी जानवर भेड़ें हैं लेकिन इसमें से एक ऐसा भी जानवर है जो भेड़िया है. अगर आप इसे दस सेकंड में ढूंढ लेते हैं तो आप रियल जीनियस है.

Optical Illusion: भेड़ों के बीच छिपा है खतरनाक भेड़िया, ढूंढ ले गए तो सबसे बड़े खिलाड़ी हैं आप

Spot Wolf Amongs Sheep: ऑप्टिकल इल्यूजन एक ऐसा खेल है जो शायद सब खेलना चाहते हैं, लेकिन इस खेलने के लिए बहुत ही दिमाग की जरूरत है. इसी कड़ी में हम एक बहुत ही जबरदस्त तस्वीर लेकर सामने आए हैं, जिसमें आपको एक भेड़िया ढूंढना है. इस तस्वीर में कई सारी भेड़ें दिख रही हैं. इन्हीं में से एक भेड़िया भी छिपा है. आपको उसी को ढूंढकर बताना है.

दस सेकेंड में बताना है
दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर यह तस्वीर सामने आई तो एक यूजर ने लोगों को तगड़ा चैलेंज दे दिया कि अगर सब जीनियस अपने आप को मान रहे हैं तो इसका जवाब दें. इस तस्वीर में कुछ भेड़ें बनी हुई हैं और वे सब एक झुंड बनाकर खड़ी हुई हैं. इसी झुंड में एक भेड़िया छिपा हुआ है. यह चैलेंज लोगों को पसंद आया और कई लोगों ने इसका जवाब भी बताया. लेकिन इसे कम समय में बताना है. 

भेड़ के ग्रुप में छिपा भेड़िया 
असल में इस तस्वीर में एक छोटा सा पार्क दिख रहा है और इस पार्क में भेड़ का एक झुंड दिख रहा है. इसी झुंड में एक भेड़िया भी छिपा हुआ है. मजेदार बात यह है कि इसमें ऐसे छिपा है कि दिख नहीं रहा है. वैसे तो ऑप्टिकल इल्यूजन के बारे में बहुत कुछ फेमस है, लेकिन असली ऑप्टिकल इल्यूजन यह है कि हम कितनी जल्दी और कितनी तेज गति से सही चीज पकड़ पाते हैं

जानिए क्या है सही जवाब
यह तस्वीर काफी सरल है. फिर भी हम आपको जवाब बता दे रहे हैं. अगर आप ध्यान से देखें तो सभी भेड़ों के सिर वाला हिस्सा का अलग और घुंघराला है जबकि भेड़िया पीछे चुपचाप खड़ा हुआ है. और इस ग्रुप में वही एक अकेला है जिसके कान खड़े हुए हैं. अब आप अंदाजा लगाइए कि आपने सही जवाब कितनी देर में पकड़ा है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news