Optical Illusion: गार्डन में छिपा बैठा है एक तोता, जी जान लगाकर केवल Genius लोग ही कर पाएंगे सॉल्व!
Advertisement

Optical Illusion: गार्डन में छिपा बैठा है एक तोता, जी जान लगाकर केवल Genius लोग ही कर पाएंगे सॉल्व!

Trending Puzzle: ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करना लोग खूब एंजॉय करते हैं. महज 20 सेकेंड के अंदर आपको इस बगीचे (Optical Illusion) में से एक तोते को ढूंढ निकालना है. इस पहेली को सॉल्व (Solve) करने में आपकी भी हालत खराब हो जाएगी.

Optical Illusion: गार्डन में छिपा बैठा है एक तोता, जी जान लगाकर केवल Genius लोग ही कर पाएंगे सॉल्व!

Viral Brain Teasers: सोशल मीडिया पर कई तरह की फोटोज शेयर की जाती हैं. इनमें से कुछ तस्वीरें ऑप्टिकल इल्यूजन्स होती हैं. आपको बता दें कि इन इल्यूजन्स की वजह से आपका दिमाग (Brain) कंफ्यूज हो जाता है और आपके दिमाग को जवाब ढूंढने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ऐसी ही एक फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से फैल रही है. इस फोटो में से आपको एक छिपा हुआ तोता खोज निकालना है.  

20 सेकेंड में ढूंढ निकालें तोता

इस फोटो को गौर से देखिए और एक तोता ढूंढने की कोशिश में जुट जाइए. लेकिन सही जवाब ढूंढने से पहले अपने मोबाइल फोन में टाइमर (Timer) जरूर सेट कर लें. महज 20 सेकेंड के अंदर बहुत ही कम लोग इस पहेली (Puzzle) को सुलझा पाए और छिपे हुए तोते को ढूंढ पाए. रंग बिरंगे गार्डन के बीच में से हरा भरा तोता ढूंढना सबके बस की बात नहीं है.

जवाब ढूंढना नहीं है आसान

लगातार फोटो को गौर से देखने पर आपको सही जवाब मिल सकता है. कई लोगों ने तोते को ढूंढ निकालने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया. लेकिन कुछ ही जीनियस लोग सही जवाब ढूंढने में सफल (Successful) हो पाए. अगर आपको इस फोटो में छिपा हुआ तोता नहीं दिखा तो परेशान होने की जरूरत नहीं है, हम आपको सही जवाब बताते हैं. फोटो में छिपे तोते (Parrot) की लोकेशन जानने के लिए नीचे दी गई फोटो को देखें... 

fallback

कुछ लोग ही कर पाए सॉल्व

इस फोटो ने सोशल मीडिया (Social Media) पर कई लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया. ऑप्टिकल इल्यूजन्स इतने मजेदार होते हैं कि हर कोई इन्हें सॉल्व करना पसंद करता है. इतना ही नहीं लोग इन्हें सॉल्व करने के बाद खुद को तेज दिमाग वाला (Brilliant) समझने लगते हैं. अगर आपने भी इस पहेली को सुलझा लिया तो आपका दिमाग और आंखें लाजवाब हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news