Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा बैठा है एक जानवर, 9 सेकेंड में ढूंढ निकालने वाला कहलाएगा Genius!
Advertisement

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा बैठा है एक जानवर, 9 सेकेंड में ढूंढ निकालने वाला कहलाएगा Genius!

Viral Brain Teasers: ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने के लिए कई लोग एड़ी-चोटी का जोर लगा देते हैं. ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही है, जिसमें से आपको एक स्लॉथ ढूंढकर निकालना है. 

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा बैठा है एक जानवर, 9 सेकेंड में ढूंढ निकालने वाला कहलाएगा Genius!

Spot Hidden Sloth: सोशल मीडिया पर अलग-अलग ऑप्टिकल इल्यूजन्स वायरल होते रहते हैं. इनमें से कुछ आपके दिमाग का टेस्ट लेते हैं तो कुछ आपके व्यक्तित्व (Personality) के बारे में बताते हैं. बहुत से लोग अपनी जी जान लगाकर इन पहेलियों (Puzzles) को सॉल्व करने की कोशिश करते हैं लेकिन कुछ ही तेज दिमाग वाले लोग इन्हें सुलझाने (Solve) में सफल हो पाते हैं. इस ऑप्टिकल इल्यूजन में भी आपको एक छिपे हुए स्लॉथ को ढूंढना है. 

फोटो में छिपा है स्लॉथ

इस फोटो में आपको एक जंगल जैसा माहौल दिखाई दे रहा होगा. आपके सामने दो चैलेंज हैं, पहला इस फोटो में से स्लॉथ (एक तरीके का जानवर) को खोज निकालना और दूसरा इस काम को महज 9 सेकंड के अंदर पूरा करना. अगर आप इन दोनों शर्तों (Challenges) पर खरे उतरे तो आपके दिमाग का वाकई में कोई जवाब नहीं.

जल्द ही मिल जाएगा जवाब

आपको बता दें कि इस फोटो को लगातार गौर से देखने के बाद आपके 9 सेकंड के अंदर जवाब मिलने की संभावना बढ़ सकती है. अगर आपको फिर भी सही जवाब (Correct Answer) नहीं दिखा तो एक बार फोटो के ऊपरी हिस्से में जवाब ढूंढने की कोशिश कीजिए. लेकिन फिर भी आप इस पहेली (Riddle) को नहीं सुलझा पा रहे हैं तो कोई बात नहीं, नीचे दी गई फोटो में छिपे हुए स्लॉथ को देखें... 

fallback

वायरल हुआ इल्यूजन

सोशल मीडिया (Social Media) पर ये फोटो खूब तेजी से वायरल हो रही है. आपको बता दें कि अगर आप भी ऐसे लोगों (Social Media Users) में शामिल हैं, जिन्होंने इस पहेली को दिए गए समय में सॉल्व कर लिया तो आपकी ऑब्जर्वेशनल पावर काफी अच्छी है. साथ ही सही जवाब देने वाले लोग तेज दिमाग वाले ब्रिलिएंट (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news