Optical Illusion: बर्फ के पहाड़ी इलाके में कहीं पर छिपा हुआ है भालू, 10 सेकेंड में ढूंढने का चैलेंज
Advertisement
trendingNow11462238

Optical Illusion: बर्फ के पहाड़ी इलाके में कहीं पर छिपा हुआ है भालू, 10 सेकेंड में ढूंढने का चैलेंज

Optical Illusion Hidden Animal: ऑप्टिकल इल्यूजन को हल करने में हमेशा मजा आता है. किसी भी ऑप्टिकल इल्यूजन का मकसद आपके सामने मौजूद तस्वीर के जरिए आपके सोच क टेस्ट करना और आपके ऑब्जर्वेशन स्किल को टेस्ट करना है.

Optical Illusion: बर्फ के पहाड़ी इलाके में कहीं पर छिपा हुआ है भालू, 10 सेकेंड में ढूंढने का चैलेंज

Optical Illusion Challenge: पिछले कुछ महीनों में कई चौंकाने वाले ऑप्टिकल इल्यूजन वायरल हुए हैं जिसे देखकर नेटिजन्स को अपना सिर खुजलाने पर मजूबर हैं. चाहे वह पिक्चर पजल हो या पेंटिंग के अंदर छिपी कोई चीज, ऑप्टिकल इल्यूजन को हल करने में हमेशा मजा आता है. किसी भी ऑप्टिकल इल्यूजन का मकसद आपके सामने मौजूद तस्वीर के जरिए आपके सोच क टेस्ट करना और आपके ऑब्जर्वेशन स्किल को टेस्ट करना है. सोशल मीडिया पर एक बर्फीले इलाके की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें लोगों को पोलर बियर यानी कि पहाड़ी भालू को खोजना है. यह आपको जितना सीधा लग रहा है उतना सीधा नहीं है. इस चुनौती को हल करने के लिए आपके पास सिर्फ 10 सेकेंड ही है. 

क्या आपको तस्वीर में छिपा हुआ भालू नजर आया?

ऐसा माना जा रहा है कि यह ऑप्टिकल इल्यूजन सबसे कठिन है जिसको हल करने के लिए कई लोगों ने घंटों समय गंवा दिया लेकिन जवाब तक नहीं पहुंच सके. लोगों का मानना है कि छिपे हुए पोलर बियर को दिए गए समय में खोजने वाले सिर्फ एक प्रतिशत है, बाकी लोगों को बर्फीली पहाड़ी के अलावा कुछ भी नहीं दिखाई दिया. आपको भी अपनी निगाहें दौड़ानी चाहिए. ऑप्टिकल इल्यजून तस्वीर में आप एक जमी हुई झील देख सकते हैं जिसमें जमीन और घने बर्फ से ढके पेड़ हैं. इस तस्वीर में कहीं एक पोलर बियर यानी कि भालू बर्फ में छिपा हुआ है लेकिन उसे पहचानना आसान नहीं है.

सिर्फ 10 सेकेंड के भीतर खोजने का है चैलेंज

क्या आप इस दिमाग को हिला देने वाले ऑप्टिकल इल्यूजन को 10 सेकंड के अंदर सॉल्व करने की चुनौती लेते हैं? ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर को ध्यान से देखें. जितने भी लोगों ने तस्वीर को देखा वह हैरान रह गए क्योंकि उनमें से ज्यादातर लोग ऐसे थे जो दिए गए समय सीमा के भीतर बड़े पोलर बियर को नहीं ढूंढ पाए, चाहे उन्होंने तस्वीर को कितना भी घूरा. चलिए हम आपको एक समाधान के बारे में बताते हैं जो आपको आसानी से खोजने में मदद करेगा. बड़े से चट्टान के ठीक पीछे तस्वीर के नीचे बाईं ओर ध्यान से देखें. आप बैकग्राउंड में भालू का सिर और शरीर बाहर चिपके हुए देख सकते हैं। यदि आप अभी भी नहीं ढूंढ पा रहे तो आपको नीचे दी गई तस्वीर को देखना चाहिए.

fallback

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news