Optical Illusion : सिर्फ एक जीनियस ही 9 सेकंड के भीतर जंगल में छिपे लोमड़ी को ढूंढ सकता है, क्या आप उनमें से एक हैं?
Advertisement
trendingNow11512164

Optical Illusion : सिर्फ एक जीनियस ही 9 सेकंड के भीतर जंगल में छिपे लोमड़ी को ढूंढ सकता है, क्या आप उनमें से एक हैं?

Optical Illusion IQ Test: क्या आप अपने ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करने के लिए तैयार हैं? अगर हां तो चलिए शुरू करते हैं. ऊपर शेयर की गई तस्वीर में आप एक जंगल का दृश्य देख सकते हैं और इस जंगल में एक लोमड़ी छुपी हुई है.

 

Optical Illusion : सिर्फ एक जीनियस ही 9 सेकंड के भीतर जंगल में छिपे लोमड़ी को ढूंढ सकता है, क्या आप उनमें से एक हैं?

Optical Illusion Test: इल्यूजन इटैलियन शब्द 'इल्युदरे' (illudere) शब्द से बना है, जिसका मतलब होता है हंसी उड़ाना या धोखा देना. इसलिए, ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें इंसान के दिमाग को धोखा देती हैं. स्टडी में पता चलता है कि ऑप्टिकल इल्यूजन मानव मस्तिष्क को तेज गति में काम करने में मददगार साबित होता है. फिलहाल, हम आपके लिए रोजाना कोई न कोई ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर जरूर लेकर आते हैं और आपको इसकी रोजाना प्रैक्टिस करनी चाहिए. इस अभ्यास से न सिर्फ आपका दिमाग तेज होगा, बल्कि ऑब्जर्वेशन स्किल बढ़ाने में सहायता भी मिलेगी. यह आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करने का भी एक अच्छा तरीका भी है.

क्या आपने तस्वीर में लोमड़ी को देखा?

क्या आप अपने ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करने के लिए तैयार हैं? अगर हां तो चलिए शुरू करते हैं. ऊपर शेयर की गई तस्वीर में आप एक जंगल का दृश्य देख सकते हैं और इस जंगल में एक लोमड़ी छुपी हुई है. आपके लिए चैलेंज 9 सेकंड के भीतर छिपी हुई लोमड़ी को ढूंढना है. यदि आप समय सीमा के भीतर लोमड़ी को खोजने में सक्षम हैं, तो आप एक जीनियस हैं.यदि आप समय सीमा के भीतर लोमड़ी को नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो चिंता न करें, हम आपके द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करते हैं और अंत में समाधान देंगे. यह महसूस करने के लिए कि आपका ऑब्जर्वेशन स्किल कितना अच्छा है, आपको सॉल्यूशन नहीं ढूंढना चाहिए.

क्या आपका ऑब्जर्वेशन स्किल बढ़िया है?

यह आपके स्किल लेवल की पहचान करने का एक उचित तरीका है. तस्वीर में लोमड़ी को देखने के लिए आपको अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए और तस्वीर स्कैन करने की आवश्यकता है. ऑब्जर्वेशन स्किल वाले व्यक्ति तेजी से जंगल में लोमड़ी को पहचानने में सक्षम होंगे. क्या आपने लोमड़ी को देखा है? फिर से देखें, लोमड़ी आपकी आंखों के ठीक सामने हो सकती है लेकिन पेड़ों और हरियाली के कारण यह घुल-मिल गई है जिससे पहली नजर में लोमड़ी को पहचानना मुश्किल हो जाता है. लोमड़ी दूसरे पेड़ के साथ खड़ी है और उसका स्किन कलर पेड़ की छाल से मेल खाता है, जिससे वह पूरी तरह से छिप जाता है.

fallback

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news