Optical Illusion: इस तस्वीर में ऐसे छिपा है जिराफ, सिर्फ एक प्रतिशत लोग ही ढूंढ पाएंगे
Advertisement

Optical Illusion: इस तस्वीर में ऐसे छिपा है जिराफ, सिर्फ एक प्रतिशत लोग ही ढूंढ पाएंगे

Optical Illusion: इस ऑप्टिकल इल्यूजन में एक ऐसी तस्वीर दिख रही है जिसमें शाम का समय दिख रहा है और उसी में कहीं एक जिराफ छिपकर बैठा हुआ है. आप ऐसा सिर्फ दस सेकंड में कर ले जाते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे.

Optical Illusion: इस तस्वीर में ऐसे छिपा है जिराफ, सिर्फ एक प्रतिशत लोग ही ढूंढ पाएंगे

Spot The Giraffe: कुछ ऐसे भी ऑप्टिकल इल्यूजन होते हैं जिसे समझने में काफी वक्त लग जाता है. इस बार हम कुछ वैसा ही ऑप्टिकल इल्यूजन लेकर आए हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की खूबी भी यही है कि हमारी आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए जाने जाते हैं. इस तस्वीर में एक डूबते हुए सूरज का दृश्य दिख रहा है और इसमें एक जिराफ छिपा हुआ है.

इसमें जिराफ को ढूंढना है
दरअसल, यह तस्वीर ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी तस्वीर है जो लोगों की सोच को चुनौती देती हैं और ऑब्जर्वेशन स्किल को टेस्ट करती हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की खूबसूरती यह है कि यह थोड़े समय के लिए यूजर्स का ध्यान आकर्षित करती है और दिमाग की अच्छी कसरत होती है. इस तस्वीर में पेड़ और बादल दिख रहे हैं और इन्हीं के बीच जिराफ ढूंढना है.

सिर्फ एक प्रतिशत ही दे पाए हैं जवाब
इस तस्वीर की मजेदार बात यह है कि यह जिराफ एकदम से नहीं दिख रहा है. तस्वीर में दिख रहा है कि पेड़ के इर्द गिर्द ऊपर बादल मंडरा रहे हैं. सूरज की लालिमा भी अभी दिखाई दे रही है और सूरज एकदम डूबने वाला है. इन सबके बीच अचानक से वह जिराफ नहीं दिख रहा है. इस तस्वीर का जवाब सिर्फ एक ही प्रतिशत दे पाए हैं. 

जानिए क्या है सही जवाब
असल में इस तस्वीर में यह जिराफ एक पेड़ के पास ही खड़ा हुआ है और सिर्फ इसकी गर्दन ही दिख रही है. ध्यान से देखिए तो सबसे बीच वाले पेड़ और सूरज के बीच जो आकृति दिख रही है वह जिराफ ही है. जिराफ को तस्वीर के साथ ऐसे सेट किया गया जैसे दिखे ही ना लेकिन ध्यान से देखने पर पता चल जाता है कि जिराफ कहां है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news