उड़ते प्लेन में खुली खिड़की देखकर लोगों के उड़ गए होश, सभी ने लगा रखे थे ऑक्सिजन मास्क
Advertisement
trendingNow12049758

उड़ते प्लेन में खुली खिड़की देखकर लोगों के उड़ गए होश, सभी ने लगा रखे थे ऑक्सिजन मास्क

Oxygen Mask: बोइंग 737-9 मैक्स में सवार यात्रियों में उस समय दहशत फैल गई, जब उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही उसका एक दरवाजा हवा में खुल गया. बोइंग विमान अलास्का एयरलाइंस का है. 

 

उड़ते प्लेन में खुली खिड़की देखकर लोगों के उड़ गए होश, सभी ने लगा रखे थे ऑक्सिजन मास्क

Oxygen Mask In Mid Air: शनिवार को बोइंग 737-9 मैक्स में सवार यात्रियों में उस समय दहशत फैल गई, जब उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही उसका एक दरवाजा हवा में खुल गया. बोइंग विमान अलास्का एयरलाइंस का है. यात्रियों द्वारा लिए गए वीडियो में मिड केबिन एक्जिट डोर को विमान से पूरी तरह अलग देखा जा सकता है. अलास्का एयरलाइंस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “पोर्टलैंड से ओंटारियो, सीए (कैलिफोर्निया) के लिए AS1282 को प्रस्थान के तुरंत बाद आज शाम एक घटना का अनुभव हुआ. विमान 171 पैसेंजर्स और 6 चालक दल के सदस्यों के साथ पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से वापस उतर गया. हम जांच कर रहे हैं कि क्या हुआ और जैसे ही हमें और जानकारी मिलेगी, हम आपसे शेयर करेंगे.”

हवा में ही खुल गया विमान का गेट

तुरंत रिएक्शन देते हुए यूएस नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड (एनटीएसबी) ने एक्स पर एक पोस्ट में बताया कि वह अलास्का एयरलाइंस फ्लाइट 1282 से जुड़ी भयावह घटना की जांच कर रहा है. रियल-टाइम एयरक्राफ्ट मूवमेंट मॉनिटर फ्लाइटरडार24 के अनुसार, बोइंग 737-9 मैक्स 16,325 फीट की अधिकतम ऊंचाई तक पहुंच गया, इससे पहले कि इसे पोर्टलैंड की ओर मोड़ दिया गया. गौरतलब है कि बोइंग 737 मैक्स की डिलीवरी पिछले साल 1 अक्टूबर को अलास्का एयरलाइंस को हुई थी. विमान ने 11 नवंबर, 2023 को कमर्शियल सर्विस में प्रवेश किया और तब से इसने कुल 145 उड़ानें भरीं.

 

 

बाल-बाल बच गए सभी के सभी यात्री

737-9 MAX फ्लाइट में एक पिछला केबिन एक्जिट गेट होता है जो पंखों के पीछे लेकिन पीछे के निकास द्वार से पहले स्थित होता है. यह दरवाजा कंपनी द्वारा निकासी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सघन बैठने की व्यवस्था में उपयोग के लिए डिजाइन किया गया है. Flightradar24 की रिपोर्ट के अनुसार, ये दरवाजे निष्क्रिय रहते हैं और स्थायी रूप से "प्लग" कर दिए जाते हैं. हालांकि, किसी को कोई भी नुकसान नहीं हुआ और सभी सुरक्षित थे.

Trending news