Boss-Employee Chat: बॉस को मैसेज में लिख दिया कुछ ऐसा कि हो गया बवाल, फिर जमकर मिला ज्ञान
Advertisement

Boss-Employee Chat: बॉस को मैसेज में लिख दिया कुछ ऐसा कि हो गया बवाल, फिर जमकर मिला ज्ञान

Whatsapp Viral News: अब तक इस पोस्ट पर 6 हजार से ज्यादा कमेंट्स और 53 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. लोग धड़ाधड़ कमेंट्स में लिख रहे हैं कि इंडिया में तो बॉस को 'सर' ही सुनना रास आता है. हालांकि कुछ लोगों ने यह भी लिखा कि सारे बॉस एक जैसे नहीं होते. 

Boss-Employee Chat: बॉस को मैसेज में लिख दिया कुछ ऐसा कि हो गया बवाल, फिर जमकर मिला ज्ञान

Whatsapp Chat Leak: वॉट्सऐप अब बातचीत का अहम जरिया बन गया है. ऑफिस के लोग हों या फिर घरवाले, हर कोई वॉट्सऐप पर ही बात करता है. बॉस के भी कई बार वॉट्सऐप पर ही मैसेज आते हैं. उनके मैसेज के रिप्लाई या ई-मेल भेजते वक्त लोग अकसर काफी सतर्कता बरतते हैं ताकि भूलकर भी कोई भूल न हो जाए और आप उनकी नजरों में न गिर जाएं. लेकिन बॉस के साथ चैट में एक शख्स ने कुछ ऐसा लिख दिया, जो बॉस को जरा भी रास नहीं आया. दोनों की चैट का एक स्क्रीनशॉट जमकर वायरल हो रहा है. 

अकसर हम लोग मैसेज में Hi, Man, Dude जैसे शब्दों का उपयोग करते हैं. लेकिन एक शख्स ने बॉस को मैसेज में Hey लिखकर भेज दिया, बस यहीं बात बिगड़ गई. एक रेडिट (Reddit) यूजर ने यह स्क्रीनशॉट शेयर कर लिखा है कि आप इस पर क्या रिएक्शन देंगे और यह कैसे प्रोफेशनल नहीं है? अब तक इस पोस्ट पर 6 हजार से ज्यादा कमेंट्स और 53 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. लोग धड़ाधड़ कमेंट्स में लिख रहे हैं कि इंडिया में तो बॉस को 'सर' ही सुनना रास आता है. हालांकि कुछ लोगों ने यह भी लिखा कि सारे बॉस एक जैसे नहीं होते. 

fallback

कहां बिगड़ गई बात

अगर आप स्क्रीनशॉट देखेंगे तो यह आपको बेहद आम बातचीत लगेगी. लेकिन सारे मैसेज देखने के बाद आप समझेंगे कि आखिर बात कहां बिगड़ी. मैसेज में बॉस की ओर से लिखा गया-Hi, श्रेयस, तुमने टेस्ट जमा कर दिया? उस शख्स ने लिखा- Hey, नहीं अभी नहीं. यही शब्द बॉस को रास नहीं आया. उन्होंने तुरंत कर्मचारी से कहा कि वह पेशेवर नहीं है. यानी उस शख्स का Hey लिखना ही बॉस को पसंद नहीं आया.

फिर मिला ज्ञान

श्रेयस को बॉस ने Hey के जवाब में लिखा- Hi श्रेयस, मेरा नाम संदीप है। कृपया Hey का प्रयोग न करें. यह ऑफेंसिव लगता है मुझे. अगर मेरा नाम तुम्हें याद नहीं रहता तो सिर्फ Hi लिखकर ही भेज दें. प्रोफेशनल वर्ल्ड में Man, Dude नहीं लिखना चाहिए. इसकी जगह Hello, Hi लिख सकते हैं. इसके अलावा वरिष्ठों को कभी Chick, Chap लिखना नहीं चाहिए.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news