Octopus: खाना खाते समय गले में उठा दर्द..अस्पताल में भर्ती हुआ शख्स, डॉक्टरों ने निकाला खतरनाक जीव!
Advertisement
trendingNow11771565

Octopus: खाना खाते समय गले में उठा दर्द..अस्पताल में भर्ती हुआ शख्स, डॉक्टरों ने निकाला खतरनाक जीव!

X-Ray Report: यह आदमी जब गले के दर्द से कराहने लगा तो घरवालों की सलाह पर तत्काल डॉक्टर के पास पहुंचा और वहां सबसे पहले इसका एक्सरे किया गया. एक्सरे में जो सामने आया वह चौंकाने वाला रहा. रिपोर्ट देखकर डॉक्टरों के भी होश उड़ गए. गले में ऑक्टोपस पड़ा हुआ था और वह भी जिंदा था.

Octopus: खाना खाते समय गले में उठा दर्द..अस्पताल में भर्ती हुआ शख्स, डॉक्टरों ने निकाला खतरनाक जीव!

Octopus Stuck In Throat: सिंगापुर के एक अस्पताल में बेहद चौंकाने वाला घटनाक्रम सामने आया. हुआ यह कि एक शख्स गले के दर्द के साथ वहां पहुंचा और उसने बताया कि खाना खाते समय अचानक दर्द उठा और खाना निगल ही नहीं पाया. इसके बाद डॉक्टरों की टीम ने उस शख्स के गले का एक्सरे किया तब जाकर पूरी कहानी सामने आई. पता चला कि उसके गले में एक ऑक्टोपस पड़ा हुआ था और वह अभी पूरी तरह से मृत नहीं था. इसके बाद किसी तरह डॉक्टरों को इस केस में जाकर सफलता मिल पाई.

ऑक्‍टोपस उसके गले में फंस गया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह पूरी घटना कुछ समय पहले की है जब 55 साल के एक शख्स के गले में दर्द हुआ. दर्द इसलिए हुआ कि बाथरूम में नहाते समय गलती से उसने ऑक्‍टोपस निगल लिया. इसके बाद आठ पैरों वाला ऑक्‍टोपस जाकर उसके गले में फंस गया. उसकी हालत खराब हो गई और उल्‍ट‍ियां होने लगीं जो बंद होने का नाम नहीं ले रही थीं. शरीर से पूरा पानी सूख गया और खाना खाते समय, पानी पीते समय भयंकर दर्द होने लगा. किसी को कुछ समझ नहीं तो उसे अस्‍पताल ले जाया गया.

शख्स को उल्टियां आ रही थीं
सिंगापुर स्थित टैन टॉक सेंग अस्पताल में तत्काल शख्स का एक्सरे और स्कैन किया गया, पता चला कि गले में खाने की नली में ऑक्टोपस फंसा हुआ है. इतना ही नहीं वह ऑक्टोपस अपने आंठो हाथों से गले के अंदर चूसता हुआ आगे बढ़ रहा था और शख्स को लगातार उल्टियां आ रही थीं. पहले तो डॉक्टरों ने ऑक्टोपस को शख्स के पेट के अंदर धकेलने की तमाम कोशिशें कीं, लेकिन वो सफल नहीं हो सके क्योंकि उसकी पकड़ बहुत मजबूत थी. आखिरकार मरीज को ऑपरेशन थिएटर में ले जाय गया.

बहुत ही दुर्लभ केस बताया गया
डेली मेल ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि प्रक्रिया में एंडोस्टकोप को सावधानीपूर्वक पेट में ले जाया गया और रेट्रोफ्लेक्स किया गया, फिर डॉक्टरों ने ऑक्टोपस को पकड़कर खींच लिया, तब जाकर मारी को आराम मिला. यह बहुत ही दुर्लभ केस बताया गया है. एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक क्लिनिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी एंड हेपेटोलॉजी (सीजीएच) में प्रकाशित केस स्टडी के अनुसार, वह शख्स 55 वर्ष का था और भोजन के बाद डिस्पैगिया की वजह से दर्द हुआ था.

Trending news