रमजान में मुस्लिम महिला ने भगवान कृष्ण के लिए गाया ऐसा 'कन्हैया' सॉन्ग, Video दिल लेगा आपका
Advertisement

रमजान में मुस्लिम महिला ने भगवान कृष्ण के लिए गाया ऐसा 'कन्हैया' सॉन्ग, Video दिल लेगा आपका

Muslim Woman Singing Krishna Song: भगवान कृष्ण के लिए प्रसिद्ध कव्वाली 'कन्हैया, याद है कुछ भी हमारी' गाने वाली एक मुस्लिम महिला का एक प्यारा वीडियो सांस्कृतिक बाधाओं को तोड़ रहा है और लोगों को उनके धर्म, भाषा और मूल की परवाह किए बिना एकजुट कर रहा है. 

 

रमजान में मुस्लिम महिला ने भगवान कृष्ण के लिए गाया ऐसा 'कन्हैया' सॉन्ग, Video दिल लेगा आपका

Muslim Woman Sings Kanhaiya: भगवान कृष्ण के लिए प्रसिद्ध कव्वाली 'कन्हैया, याद है कुछ भी हमारी' गाने वाली एक मुस्लिम महिला का एक प्यारा वीडियो सांस्कृतिक बाधाओं को तोड़ रहा है और लोगों को उनके धर्म, भाषा और मूल की परवाह किए बिना एकजुट कर रहा है. वजीहा अतहर नकवी नाम की मुस्लिम महिला ने नवाब सादिक जंग बहादुर हिल्म का प्रसिद्ध कलाम 'कन्हैया' गाते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया, जिसने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है. वीडियो में वजीहा को सोफे पर बैठे और कव्वाली 'कन्हैया' को खूबसूरती से गाते हुए देखा जा सकता है.

वीडियो में महिला ने गाया 'कन्हैया' सॉन्ग

वीडियो को शेयर करते हुए वजीहा ने ट्विटर पर लिखा, “रमजान की पूर्व संध्या पर और साम्राज्य के दिल में नवाब सादिक जंग बहादुर हिल्म के प्रसिद्ध कलाम ‘कन्हैया’ को 19वीं शताब्दी के अंत में डेक्कन के हैदराबाद से अपना मूल दीवान धारण करने में सक्षम होने के लिए बहुत खुशी हुई, जिसमें विशिष्ट शामिल हैं. इस कविता के लिए संगीत निर्देश!" उन्होंने आगे लिखा, “कन्हैया कृष्ण के लिए एक श्लोक है और पवित्र पैगंबर के लिए एक रूपक भी है जैसा कि दक्षिण एशिया की इंडो-फारसी साहित्यिक परंपरा में आम था. यह कव्वाल बच्चे द्वारा किया जाना जारी है और जिनसे मुझे पहली बार सीखने का सौभाग्य मिला था."

 

 

लोगों ने कमेंट बॉक्स में दिए ऐसे रिएक्शन

ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है और इसे 101.2K से अधिक बार देखा जा चुका है. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने कमेंट किया, "कितनी खूबसूरत और कितनी खुशकिस्मत हैं कि आप इसे अपने हाथों में पकड़ रही हैं।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "प्रसिद्ध कव्वाल भाई फरीद अयाज और अबू मुहम्मद द्वारा 'कन्हैया' की प्रस्तुति मेरे पसंदीदा में से एक है. आपको यह गाते हुए सुनकर बहुत अच्छा लगा. कृपया जल्द ही एक स्टूडियो-रिकॉर्डेड वर्जन जारी करें." एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, “सुबह-सुबह यह सुनकर दिल और दिमाग को सुकून मिलता है. समुदायों को एकजुट करते रहें. सभी आपको आशीर्वाद दें.” 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news