मुस्लिम लड़की ने तलाक के बाद की हिंदू लड़के से शादी, शहनाज ने नाम बदलकर रख लिया आरोही!
Advertisement
trendingNow11750554

मुस्लिम लड़की ने तलाक के बाद की हिंदू लड़के से शादी, शहनाज ने नाम बदलकर रख लिया आरोही!

Trending News: एक मुस्लिम युवती जो कि भगवान श्री कृष्ण की भक्त थी. जब इस बात का पता युवती के शौहर को लगा तो उसने तीन तलाक दे दिया. युवती ने अपने बचपन के हिंदू दोस्त को याद किया और उसको आपबीती सुनाई. धीरे-धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी. दोस्ती प्यार में बदल गई

 

मुस्लिम लड़की ने तलाक के बाद की हिंदू लड़के से शादी, शहनाज ने नाम बदलकर रख लिया आरोही!

Muslim Woman Marries Hindu Man: यूपी के बरेली जिले में अब तक अनेकों मुस्लिम युवतियों ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू युवकों के साथ शादी कर ली है. एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें सभी को हैरान कर दिया. एक मुस्लिम युवती जो कि भगवान श्री कृष्ण की भक्त थी. जब इस बात का पता युवती के शौहर को लगा तो उसने तीन तलाक दे दिया. जब युवती ने अपने शौहर को समझाया कि तो उसे बुरा भला कहा. परिवार के लोग भी खिलाफ हो गए. जब कोई सहारा ना मिला तो युवती ने अपने बचपन के हिंदू दोस्त को याद किया और उसको आपबीती सुनाई. धीरे-धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी. दोस्ती प्यार में बदल गई, जिसके बाद उन्होंने फैसला किया कि शादी कर लेते हैं और युवती ने इस्लाम धर्म को छोड़कर हिंदू दोस्त के साथ शादी कर ली.

शहनाज अब बन गई आरोही

बताया जा रहा है बरेली के थाना फरीदपुर क्षेत्र के ढकनी राजपुरा गांव की रहने वाली शहनाज का निकाह 2018 में हुआ था. लेकिन वह बचपन से ही भगवान श्री कृष्ण की भक्त थी और अक्सर भगवान श्री कृष्ण की पूजा करती थी. शहनाज के घर वाले भी इस बात का विरोध करते थे कि उनके धर्म में इस तरह से पूजा पाठ नहीं की जाती है. उसको इस्लाम धर्म के मुताबिक ही रहना होगा, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी शादी के बाद भी वह भगवान श्री कृष्ण की भक्त रही. ससुराल में इस बात का जब लोगों को पता चला तो कोहराम मच गया. ससुराल में उसके पति और ससुराल के लोगों ने उसको जब पूजा-पाठ करते देखा तो हंगामा होने लगा और यह देखते ही पति ने उसको तीन तलाक दे दिया.

बचपन के दोस्त को बनाया जीवनसाथी

युवती ने जब अपनी पीड़ा की कहानी अपने बचपन के दोस्त पवन कुमार को सुनाई तो उसने सहारा दिया. दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और दोनों ने फैसला किया कि वह हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक शादी कर लेंगे. जिसके बाद उन्होंने घर छोड़ दिया और बरेली पहुंचकर अगस्त मुनि आश्रम जाकर हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक शादी की.

ट्रेन के नीचे जान देने के लिए तैयारी

शहनाज के साथ हुई इस अत्याचार की वजह से वह इतना नाराज परेशान हो चुकी थी कि कोई भी परिवार के सदस्य मदद करने को तैयार नहीं था. जब उसने अपने साथी पवन को यह बात बताई तो दोनों ने फैसला किया कि वह ट्रेन के नीचे आकर जान दे देंगे. इसी दौरान उनकी मुलाकात एक व्यक्ति से हुई, जिसने अगस्त मुनि आश्रम के बारे में बताया. यहां पर मुस्लिम युवती का विवाह हिंदू युवकों से पूरे विधि विधान से कराया जाता है. यह जानकारी मिलते ही उम्मीद की किरण नजर आई और बिना देरी किए यह अगस्त मुनि आश्रम पहुंचे. इसके बाद उन्होंने आश्रम के महंत को अपनी पूरी बात बताई.

शहनाज ने बदल लिया अपना नाम

अगस्त मुनि आश्रम में शादी करने के बाद शहनाज ने अब अपना नाम भी हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक रख लिया. शहनाज ने बताया कि अब उसको आरोही के नाम से ही पुकारा जाए. उसने अपना नाम आरोही रख लिया है. विवाह से पहले अगस्त मुनि आश्रम में महंत केके शंखवार ने दोनों की बात सुनी और युवती का सनातन धर्म के मुताबिक शुद्धिकरण कराया और मंत्र उच्चारण के बीच सनातन धर्म के मुताबिक विवाह संपन्न कराया. सात फेरे कराएं और सात वचन देकर दोनों आशीर्वाद दिया.

दोनों को है परिवार से जान का खतरा

युवती ने पुलिस प्रशासन को पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई है. युवती का कहना है कि उसको परिवार की जान का खतरा है और उसके दोस्त जिसके साथ अब उसकी शादी हो चुकी है, उसको भी जान का खतरा है. इसको लेकर उसने बरेली के पुलिस अधिकारी को पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई है.

रिपोर्ट: अजय कश्यप

Trending news