MP News: जिस पुलिस को देख कांपते हैं अपराधी, वो छोटी सी चीज से डरी! थाने में मची अफरातफरी
Advertisement
trendingNow11764063

MP News: जिस पुलिस को देख कांपते हैं अपराधी, वो छोटी सी चीज से डरी! थाने में मची अफरातफरी

Viral News: जबलपुर पुलिस (Jabalpur Police) इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, उन पर आरोप है कि वो थाने में आए एक नन्हे जीव से डर गए. आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?

MP News: जिस पुलिस को देख कांपते हैं अपराधी, वो छोटी सी चीज से डरी! थाने में मची अफरातफरी

Jabalpur News: वैसे तो पुलिसकर्मियों को देख अपराधी दहशत में रहते हैं. लेकिन, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) की पुलिस थाने के गेट पर चिपककर बैठे मॉनिटर लिजर्ड (Monitor Lizard) देख सहम गई. थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों में अफरातफरी मच गई. जिसके बाद गढ़ा थाने की पुलिस ने सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे को खबर की. मौके पर पहुंचे गजेंद्र दुबे ने थाने के एंट्री गेट पर लगे चैनल गेट में फंसी सवा फीट लंबी मॉनिटर लिजर्ड को रेस्क्यू कर बाहर निकाला. जिसके बाद उसको जंगल में ले जाकर छोड़ दिया गया. इस मामले की सोशल मीडिया पर अब खूब चर्चा हो रही है. लोग मजे ले रहे हैं कि पुलिस मॉनिटर लिजर्ड से डर गए.

थाने में किससे डरे पुलिसकर्मी!

सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे ने बताया कि गढ़ा ट्रांसपोर्ट थाने के गेट में मादा गोह गेट में फंस गई थी. जिसकी सूचना थाने के कर्मचारी विपिन श्रीवास्तव ने उन्हें दी. जिसके बाद उन्होंने रेस्क्यू करके उसे पकड़ लिया और जंगल में ले जाकर छोड़ दिया.

क्या जहरीली होती है मॉनिटर लिजर्ड?

बता दें कि गोह को अंग्रेजी में मॉनिटर लिजर्ड कहते हैं. यह दिखने में भयानक होती है लेकिन जहरीली नहीं होती है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के अंतर्गत विशेष संरक्षित प्राणी है. इन्हें राष्ट्रीय प्राणी का दर्जा भी मिला हुआ है.

पुलिस ने दिखाई समझदारी!

सोशल मीडिया पर हर कोई इस घटना की चर्चा कर रहा है. लोग कह रहे हैं कि पुलिसकर्मियों को कम से कम इतने छोटे जीव से नहीं डरना था. लेकिन कुछ लोग पुलिसकर्मियों की तारीफ भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों ने समझदारी का परिचय दिया और एक्सपर्ट को बुलाकर रेस्क्यू करवाया.

जरूरी खबरें

Ajit Pawar के उपमुख्यमंत्री बनने पर आया शरद पवार का बयान, बोले- यह गुगली नहीं, डकैती
अजित पवार की बगावत के बाद एक्शन में आई शरद पवार की NCP, उठाया ये बड़ा कदम

Trending news