OMG! 17 मिनट में डॉक्टरों ने किया ऐसा चमत्कार, मर चुके बच्चे को ऐसे कर दिया जिंदा!
Advertisement

OMG! 17 मिनट में डॉक्टरों ने किया ऐसा चमत्कार, मर चुके बच्चे को ऐसे कर दिया जिंदा!

Medical Miracle: चमत्कार जैसी चीज पर विश्वास न करने वाले लोगों को इस केस के बारे में जानकर भरोसा होने लग जाएगा. 17 मिनट के अंदर डॉक्टरों (Doctors) ने ऐसा चमत्कार किया कि एक पैदा हुआ मृत बच्चा वापस जिंदा हो गया.  

प्रतीकात्मक फोटो

Made Dead Child Alive: डॉक्टर्स को किसी वजह से ही भगवान का दर्जा दिया गया है. आपने कई बार फिल्मों में डॉक्टर्स को कहते हुए सुना होगा कि मरीज (Patient) को अब दवा की नहीं दुआ की जरूरत है. लेकिन इस बार जो चमत्कार (Miracle) हुआ है, वो किसी मूवी की कहानी नहीं बल्कि वाकई में ब्रिटेन (Britain) में घटित एक घटना है. 

17 मिनट तक रुकी रहीं सांसें

ब्रिटेन के डॉक्टरों (Doctors) ने एक मां की गोद सूनी होने से बचा लिया. ये घटना एक महिला की प्रीमेच्योर डिलीवरी के दौरान हुई. आपको बता दें कि इस बच्चे का जन्म डिलीवरी के तय समय से 10 हफ्ते पहले हुआ. पैदा होते ही बच्चे (New Born Baby) ने सांस लेना बंद कर दिया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये बच्चा 17 मिनट तक सांस ही नहीं ले पाया था.  

परिवार वालों का हुआ बुरा हाल

डॉक्टर्स लगातार जी जान लगाकर बच्चे (Premature) की सांस वापस लाने की कोशिशों में जुटे हुए थे. वहीं परिवार की हिम्मत टूटने लगी थी और सबका रो-रो कर बुरा हाल हो गया था. लैब ले जाकर प्रीमेच्योर बच्चे का इलाज (Treatment) शुरू किया गया. अचानक चमत्कार हुआ और बच्चे की सांसें वापस लौट आईं. बच्चे ने अचानक से रोना शुरू कर दिया. तीन महीने तक बच्चे को अस्पताल (Hospital) में रखा गया.  

हुआ ऐसा चमत्कार

डॉक्टरों की कोशिशों और भगवान की कृपा (God's Grace) से बच्चे की जान बच गई. आपको बता दें कि बच्चा काफी कमजोर था. बच्चे को सेहतमंद करने के लिए उसे ब्लड चढ़ाया गया. डॉक्टर्स ने सलाह देते हुए ऑक्सीजन सपोर्ट (Oxygen Support) पर बच्चे को परिवार वालों को सौंप दिया. गनीमत रही कि सांस रुकने की वजह से बच्चे के दिमाग (Brain) पर कोई असर नहीं पड़ा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news