Blood Bank: अपने खून के बदले फोन खरीदना चाहती थी नाबालिग, ब्लड बैंक पहुंची तो चौंके अधिकारी
Advertisement
trendingNow11403605

Blood Bank: अपने खून के बदले फोन खरीदना चाहती थी नाबालिग, ब्लड बैंक पहुंची तो चौंके अधिकारी

Minor Girl: लड़की अपने घर से यह कहकर निकली थी कि वह ट्यूशन पढ़ने जा रही है. उसने अपनी साइकिल बस स्टैंड पर छोड़ दी और वहां से बस पकड़कर दूसरे जिले में पहुंच गई और ब्लड बैंक में अपना खून देने की बात करने लगी.

Blood Bank: अपने खून के बदले फोन खरीदना चाहती थी नाबालिग, ब्लड बैंक पहुंची तो चौंके अधिकारी

Girl To Buy Smartphone on Blood: दुनियाभर में मोबाइल के चाहने वालों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि इसके लिए लोग किसी भी हद तक गुजर सकते हैं. यहां तक कि बच्चों में भी मोबाइल की इतनी बुरी लत जाती है कि वे कुछ भी कर गुजरते हैं. इसी बीच एक बेहद चौंकाने वाला मामला पश्चिम बंगाल से सामने आया है जहां एक नाबालिग लड़की ने स्मार्टफोन के लिए अपना खून भी बेचने का फैसला कर लिया.

अस्पताल के ब्लड बैंक में पहुंच गई
दरअसल, यह मामला पश्चिम बंगाल का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को यहां के दक्षिण दिनाजपुर जिले की एक नाबालिग लड़की अपना खून बेचने के लिए बालुरघाट जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में पहुंच गई. वहां उसने बकायदा अधिकारियों से बात की तो अधिकारियों ने उससे कारण पूछा कि वह ऐसा क्यों करना चाह रही है. इसके बाद उसने जब पूरी कहानी बताई तो सब हैरान रह गए. 

कहानी बताई तो सब हैरान रह गए
असल में वह बच्ची अपने लिए स्मार्टफोन खरीदना चाह रही थी और उसके पास पैसे नहीं थे. इसलिए उसने निर्णय लिया कि वह अपना खून ही बेच देगी. लड़की ने खुद बताया कि उसने किसी रिश्तेदार के फोन से अपने लिए ऑनलाइन मोबाइल ऑर्डर किया है. अब भुगतान करने के लिए पैसे की जरूरत है. यह लड़की अपना नाम बदलकर बालुरघाट पहुंची थी, जो उसके घर से करीब 30 किमी दूर है.

बताया जा रहा है कि लड़की के पिता स्थानीय बाजार में सब्जी बेचते हैं और मां गृहिणी है. फिलहाल घटना के बाद ब्लड बैंक के अधिकारियों ने इसकी जानकारी चाइल्डलाइन को दे दी. इसके बाद इस लड़की की काउंसलिंग करके उसे जिला बाल कल्याण समिति के जरिए उसके माता-पिता के पास भेज दिया गया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news