Zoom पर चल रही थी मीटिंग, हिंदी में बात की तो एम्प्लाई ने शुरू कर दिया झगड़ा! Video हुआ वायरल
Advertisement
trendingNow12040439

Zoom पर चल रही थी मीटिंग, हिंदी में बात की तो एम्प्लाई ने शुरू कर दिया झगड़ा! Video हुआ वायरल

Office Employee Meeting On Zoom: छोटे से वीडियो में एक कर्मचारी ने बाकी लोगों से अंग्रेजी में बोलने का आग्रह किया क्योंकि ये हिंदी नहीं समझते थे. आदमी ने थोड़ी देर अंग्रेजी बोली भी, लेकिन फिर से हिंदी में लौट आया. इससे बाकी लोग बिगड़ गए और झगड़ा हो गया. 

 

Zoom पर चल रही थी मीटिंग, हिंदी में बात की तो एम्प्लाई ने शुरू कर दिया झगड़ा! Video हुआ वायरल

Meeting On Zoom: ऑनलाइन एक वीडियो तेजी से वायरल रहा है, जिसमें जूम कॉल पर एम्प्लाईज के बीच स्क्रिप्टेड झगड़े का नाटक करते हुए देखा जा सकता है. इस क्लिप को पहले एक्स पर 'घर के कलेश' नाम से जाने जाने वाले एक पेज ने शेयर किया था. वीडियो में कुछ कर्मचारी वीडियो कॉल पर अपने नए साल के प्लान बना रहे थे. लेकिन जैसे ही एक व्यक्ति ने हिंदी में बोलना शुरू किया, सहकर्मियों के बीच भाषा को लेकर बहस छिड़ गई. 

आफिस के कर्मचारी मीटिंग में आपस में भिड़े

छोटे से वीडियो में एक कर्मचारी ने बाकी लोगों से अंग्रेजी में बोलने का आग्रह किया क्योंकि ये हिंदी नहीं समझते थे. आदमी ने थोड़ी देर अंग्रेजी बोली भी, लेकिन फिर से हिंदी में लौट आया. इससे बाकी लोग बिगड़ गए और झगड़ा हो गया. एक कर्मचारी ने बीच में शांत करने की कोशिश की और कहा कि वो हिंदी वाले को समझा देगा, लेकिन एक दूसरे ने साथियों से कहा कि इतनी छोटी बात पर झगड़ा न करें. पर गुस्से में आए कर्मचारी किसी की नहीं सुन रहे थे और सभी अपनी-अपनी भाषा में बोलने लगे.

 

 

देखने में वीडियो लग रहा स्क्रिप्टेड

ये वीडियो जरूर स्क्रिप्टेड लग रहा है, पर सिर्फ कुछ ही दिनों में इसे देखने वालों की संख्या एक लाख से ज्यादा हो गई है. इस वीडियो को कई प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया और कुछ ही घंटों में यह इंटरनेट पर वायरल हो गई. अब इसे एक्स पर 'घर के कलेश' नाम के अकाउंट पर शेयर किया गया और साथ में कैप्शन में लिखा, "कलीग्स के बीच हो गया झगड़ा, क्योंकि एक शख्स ने जूम मीटिंग में बोलने लगा हिंदी." हालांकि ये असली झगड़ा नहीं है. इस वीडियो पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आईं. कुछ लोग हिंदी बोलने के हक का जोरदार समर्थन कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोगों के विचार थोड़े अलग हैं.

एक यूजर ने मजे लेते हुए लिखा, "मजेदार बात है कि इनमें से किसी को अंग्रेजी बोलने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन कोई हिंदी में बोलता है तो तिल मिलाकर पहाड़ बना देते हैं. यार, समझ नहीं आता तो विनम्रता से कह देते न, और समझते हैं तो दो-तीन वाक्य सुनने में क्या दिक्कत है?"

TAGS

Trending news