Tarantulas: इस शख्स ने अपने कमरे में पाल रखी हैं 300 जहरीली मकड़ियां, डॉक्टर भी रह गए हैरान
Advertisement

Tarantulas: इस शख्स ने अपने कमरे में पाल रखी हैं 300 जहरीली मकड़ियां, डॉक्टर भी रह गए हैरान

Spider Man: उसने उसने अपने लिए यह अजीबोगरीब हॉबी चुनी और मकड़ियां इकट्ठी करने लगा . फिलहाल उनकी संख्या अब तीन सौ के पार है. डॉक्टरों की टीम भी इस बात से हैरान है लेकिन वह खुश है. 

Tarantulas: इस शख्स ने अपने कमरे में पाल रखी हैं 300 जहरीली मकड़ियां, डॉक्टर भी रह गए हैरान

Man With 300 pet dangarous tarantulas: इंसान घर में क्या पालता है. कुत्ता, बिल्ली, घोड़ा या कुछ और जो उसको नुकसान ना पहुंचाएं. लेकिन एक ऐसा सनकी शख्स भी है जिसने अपने कमरे में तीन सौ से ज्यादा जहरीले मकड़ियां पाल रखी हैं. और यह भी एक दिन में नहीं बल्कि कई महीनों की कोशिश के बाद उसने ऐसा कर दिखाया है. शख्स की यह हरकत देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं.

काफी पहले अवसाद की बीमारी थी
दरअसल, डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह शख्स ब्रिटेन के ब्रिस्टल का रहने वाला है. आरोन फीनिक्स नाम के इस शख्स को काफी पहले अवसाद की बीमारी थी. इसने दवा कराई लेकिन यह सही नहीं हुआ. इसके बाद डॉक्टरों ने इसे सलाह दी कि वह अपनी शौक के हिसाब से कुछ भी करे यानी वह ऐसा चीज करे जिसमें उनको मजा आता हो. 

उसके ट्रीटमेंट का एक हिस्सा है..
इसके बाद उस शख्स ने ऐसा निर्णय लिया कि सब हैरान रह गए, उसने अपने घर के कमरे में मकड़ियों को पालना शुरू किया. धीरे-धीरे उसने करीब 300 जहरीली मकड़ियों को पाल रखा है. उनके लिए काफी ख्याल रखता है और अक्सर उसी रूम में सोता है जिसमें वे रहती हैं. उस शख्स का कहना है मकड़ियों का पालना उसके ट्रीटमेंट का एक हिस्सा है. ऐसा करने में उसे मजा भी आता है. 

बायपोलर डिसऑर्डर नामक बीमारी
रिपोर्ट के मुताबिक यह शख्स बायपोलर डिसऑर्डर नामक बीमारी का शिकार है. उसे  कुछ मानसिक समस्या थी, जिसे बायपोलर के तौर पर पहचाना गया. ऐसे में थेरेपिस्ट्स की ओर से उसे कोई शौक पालने की सलाह दी गई, ताकि उनका मन थोड़ा अच्छा रहे. लेकिन उसने उसने अपने लिए यह अजीबोगरीब हॉबी चुनी और 2021 से ही अपने लिए मकड़ियां इकट्ठी करने लगा था. फिलहाल उनकी संख्या अब तीन सौ के पार है. डॉक्टरों की टीम भी इस बात से हैरान है लेकिन वह खुश है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news