चलती गाड़ी में बिना स्टेयरिंग-ब्रेक पर हाथ-पैर रखे LUDO खेलता नजर आया शख्स, VIDEO देख सिट्टी-पिट्टी हुई गुल
Advertisement
trendingNow11482011

चलती गाड़ी में बिना स्टेयरिंग-ब्रेक पर हाथ-पैर रखे LUDO खेलता नजर आया शख्स, VIDEO देख सिट्टी-पिट्टी हुई गुल

LUDO Playing While Driving: वीडियो में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि उसने न तो स्टेयरिंग पर हाथ रखा है और न ही ब्रेक-क्लच का यूज करने के लिए पैर रखे हुए हैं. इतना ही नहीं, उसने अपना ध्यान सामने न करते हुए गाड़ी के अंदर अपने तीन अन्य दोस्तों के साथ लूडो खेल रहा है.

 

चलती गाड़ी में बिना स्टेयरिंग-ब्रेक पर हाथ-पैर रखे LUDO खेलता नजर आया शख्स, VIDEO देख सिट्टी-पिट्टी हुई गुल

Driving Shocking Video: मौत को जब आप खुद ही न्यौता देते हैं तो रिस्क और भी बढ़ जाता है.गाड़ी चलाते वक्त लोग बेहद ही ध्यान देते हैं कि कहीं किसी छोटी सी गलती की वजह से किसी एक्सीडेंट का सामना न करना पड़े. जबकि कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें इस बात की बिल्कुल परवाह नहीं होती और अपने धुन में गाड़ी से चलते हैं. कई बार गाड़ी के टक्कर से किसी और को नुकसान पहुंचा देते हैं. भारत में ट्रैफिक के कानून-नियम बनाए गए हैं और लोगों से अपील की जाती है कि गाड़ी चलाते वक्त कायदे-कानून का ख्याल रखे. कुछ लोग गाड़ी चलाते वक्त खिलवाड़ करते हैं, जिससे न सिर्फ उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ता है, बल्कि अन्य लोगों की जान भी जा सकती है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स चलती गाड़ी में बिना स्टेयरिंग को पकड़े ड्राइव कर रहा है.

शख्स ने चलती गाड़ी में किया ऐसा काम

वीडियो में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि उसने न तो स्टेयरिंग पर हाथ रखा है और न ही ब्रेक-क्लच का यूज करने के लिए पैर रखे हुए हैं. इतना ही नहीं, उसने अपना ध्यान सामने न करते हुए गाड़ी के अंदर अपने तीन अन्य दोस्तों के साथ लूडो खेल रहा है. ऐसा लग रहा है कि वह किसी बंद कमरे में लूडो खेल रहे हैं. चलती गाड़ी में ऐसा करना मौत को दावत देने के बराबर है. वीडियो में दिख रहा है कि चलती कार में सीट पर पैर ऊपर करके बैठा शख्स लूडो खेल रहा है. उस शख्स ने स्टीयरिंग व्हील का पूरी तरह से अपने कंट्रोल से छोड़ दिया है. वीडियो को फरहान राजपूत नाम के यूजर ने फेसबुक पर पोस्ट किया था. वीडियो के टेक्स्ट में लिखा- 'महिंद्रा एक्सयूवी 700.'

एडीएएस फीचर का यूज करके किया ऐसा

कुछ दिन पहले, इसी तरह का एक और वीडियो सामने आया था, जिसमें लड़कों के एक ग्रुप को कार में कार्ड खेल रहे थे, क्योंकि गाड़ी ड्राइवर असिस्ट मोड पर थी. कार एक Mahindra XUV 700 है, जिसमें एक एडवान्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) फीचर होता है. यह एक इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम है जो ड्राइवर की मदद के लिए एडवान्स टेक्निक्स का यूज करती है. यह सुविधा आपके ड्राइव को आसान बनाने के लिए सक्षम है.

वीडियो पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, लेकिन इंटरनेट पर इसकी बहुत आलोचना हुई. एक शख्स ने लिखा, 'कोई सीट बेल्ट नहीं, सड़क पर कोई ध्यान नहीं, पूरी तरह से सभी यातायात और सुरक्षा मानदंडों की अनदेखी! यह बकवास है. दूसरे यूजर ने लिखा, 'मशीन पर जायदा भरोसा मत करो, यमराज नाराज हो जाएंगे.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news