अचानक समुंदर के अंदर से निकल कर आया शेर, जैसे ही लोगों ने देखा तो बोले- ये तो नार्निया है!
Advertisement
trendingNow11896799

अचानक समुंदर के अंदर से निकल कर आया शेर, जैसे ही लोगों ने देखा तो बोले- ये तो नार्निया है!

Lion In Ocean: इंटरनेट पर एक अनोखी और दुर्लभ तस्वीर सामने आई. इसमें गुजरात के जूनागढ़ में अरब सागर के किनारे एक एशियाई शेर को खड़ा दिखाया गया था. इस अविश्वसनीय तस्वीर को @CCFJunagadh द्वारा 'X' नामक प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया था.

 

अचानक समुंदर के अंदर से निकल कर आया शेर, जैसे ही लोगों ने देखा तो बोले- ये तो नार्निया है!

Lion In Sea: लोग जानवरों से प्यार करते हैं लेकिन अक्सर उन्हें देखना काफी दुर्लभ होता है. कुछ लोग खतरनाक और अक्सर न देखे जाने वाले जानवरों को देखने के लिए चिड़ियाघर या जंगल सफारी में जाते हैं. हालांकि, अगर जानवर कई ऐसी जगहों पर दिख जाएं जहां पर वह पाए नहीं जाते तो सभी हैरान रह जाते हैं. हाल ही में इंटरनेट पर एक अनोखी और दुर्लभ तस्वीर सामने आई. इसमें गुजरात के जूनागढ़ में अरब सागर के किनारे एक एशियाई शेर को खड़ा दिखाया गया था. इस अविश्वसनीय तस्वीर को @CCFJunagadh द्वारा 'X' नामक प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया था.

समुद्र किनारे नहाता हुआ दिखाई दिया शेर

बिना तारीख वाली तस्वीर जो तेजी से वायरल हुई, उसमें शेर अरब सागर के पास खड़ा था और समुद्र की लहरों का आनंद ले रहा था. ऐसा लगा कि वह समुंदर के अंदर से निकलकर आया हो. जूनागढ़ में मुख्य वन संरक्षक ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर की, जिसमें बताया गया कि शेर को भद्रवा पूनम गश्त के दौरान दरिया कांथा क्षेत्र में देखा गया था. भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कासवान ने भी इस दिल छू लेने वाली तस्वीर को शेयर किया और इसकी तुलना नार्निया के जीवंत होने से की. उन्होंने कैप्शन में लिखा कि शेर एक राजा की तरह लग रहा था जो गुजरात तट के साथ अरब सागर के ज्वार का आनंद ले रहा था.

 

 

 

पोस्ट पर लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

'एक्स' पर एक वैज्ञानिक रिपोर्ट पर चर्चा चल रही थी जिसका शीर्षक था "समुद्र तट पर रहना: एशियाई शेरों का निवास." कैप्शन ने इच्छुक लोगों को इस रिपोर्ट को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसने एशियाई शेरों के आवास के बारे में जानकारी की. रिपोर्ट मोहन राम और अन्य द्वारा लिखी गई थी और नेचर पत्रिका में प्रकाशित हुई थी. तस्वीरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं और पशु प्रेमी इस तस्वीर से मंत्रमुग्ध हो गए. एक यूजर ने कमेंट किया, "समुद्र तट पर छुट्टियां." एक अन्य ने इसकी प्रशंसा करते हुए कहा, "आश्चर्यजनक! नार्निया में प्रकृति का जादू." एक अन्य उपयोगकर्ता ने मजाकिया ढंग से लिखा कि शेर गर्मियों के दौरान समुद्र के पानी और हवा का आनंद लेने के लिए आया होगा."

Trending news