Teacher ने कॉपी पर 30 बार लिखवाया- कल मैं अपनी फीस लाना नहीं भूलूंगा, मच गया बवाल
Advertisement
trendingNow11684379

Teacher ने कॉपी पर 30 बार लिखवाया- कल मैं अपनी फीस लाना नहीं भूलूंगा, मच गया बवाल

Thane School: स्कूल में कक्षा 6 की शिक्षिका ने फीस नहीं जमा करने वाले छात्रों से अपनी कॉपी में 30 बार यह लिखने को कहा कि ‘कल मैं अपनी फीस लाना नहीं भूलूंगा.’ इसके बाद शिक्षिका का अभिभावकों ने विरोध शुरू कर दिया.

Teacher ने कॉपी पर 30 बार लिखवाया- कल मैं अपनी फीस लाना नहीं भूलूंगा, मच गया बवाल

Teacher Punished Students: महाराष्ट्र के ठाणे शहर में कथित तौर पर स्कूल फीस नहीं चुकाने पर एक शिक्षिका द्वारा कुछ छात्रों को दंडित किए जाने के बाद शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. आश्चर्य की बात यह है कि टीचर ने छात्रों को अपनी नोटबुक में कुछ ऐसा लिखने को कहा जिससे बवाल मच गया. फीस ना लाने के चलते एक बार नहीं बल्कि 30 बार ऐसा लिखने को कहा गया.

जानकारी के मुताबिक यहां के एक निजी स्कूल में छठी कक्षा की शिक्षिका ने छात्रों को अपनी नोटबुक में 30 बार यह लिखने को कहा कि 'कल मैं अपनी स्कूल फीस लाना नहीं भूलूंगा/भूलूंगी.' शिक्षिका ने छात्रों को जो लिखने के लिए कहा था उसका वीडियो क्लिप सोशल मीडिया मंच पर प्रसारित होने के बाद कुछ अभिभावकों ने प्रदर्शन शुरू किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुतबिक ठाणे नगर निगम ने निगम आयुक्त अभिजीत भांगर ने शिक्षा अधिकारी को स्कूल का दौरा करने तथा मामले में जांच करने का आदेश दिया है. बताया गया कि शिक्षा अधिकारी ने जांच शुरू की जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने शिक्षिका को निलंबित कर दिया है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि शिक्षा विभाग ने स्कूल को शिक्षिका के खिलाफ उचित कार्रवाई का निर्देश दिया था.

यह भी सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया कि ऐसी बातें दोबारा नहीं हों, इसके लिए स्कूल को चेतावनी भी दी गई. स्कूल मामले में जांच कर रहा है और शिक्षा विभाग इस पर नजर रखे हुए है. भांगर ने कहा कि इस तरह से छात्रों पर दबाव बनाना गलत है. शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत ऐसे माहौल पैदा करने पर प्रतिबंध है जिनसे कि छात्रों को मानसिक या शारीरिक उत्पीड़न का सामना करना पड़े.

Trending news