Kashmir: कश्मीर की 10 साल की यह बच्ची सोशल मीडिया पर बनी सनसनी, जानें इसके बारे में सबकुछ
Advertisement
trendingNow11379126

Kashmir: कश्मीर की 10 साल की यह बच्ची सोशल मीडिया पर बनी सनसनी, जानें इसके बारे में सबकुछ

Aqsa Masrat: अक्सा ने बताया कि उसने अब तक लगभग 50 वीडियो बनाए हैं और उसे अपनी इस यात्रा के दौरान दर्शकों से अपार समर्थन मिला है.

Kashmir: कश्मीर की 10 साल की यह बच्ची सोशल मीडिया पर बनी सनसनी, जानें इसके बारे में सबकुछ

Kashmir Aqsa Masrat: कश्मीर की एक 10 साल की लड़की अपने आकर्षक यूट्यूब वीडियो से सोशल मीडिया पर तहलका मचा रही है. शाह रसूल मेमोरियल वेल्किन सोपोर की छात्रा अक्सा मसरत को कश्मीर की सबसे कम उम्र की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर के रूप में लोकप्रियता मिल रही है. अक्सा ने अपने वीडियो से हजारों लोगों को प्रभावित किया है.

यूट्यूब पर अक्सा के 2,800 से ज्यादा सब्सक्राइबर

छोटी लड़की नियमित रूप से अपने सोशल मीडिया पेज पर 'व्हाट अक्सा सेज़' नाम के वीडियो पोस्ट करती है. यूट्यूब पर अक्सा के 2,800 से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं, जबकि फेसबुक पर उसके 58,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वीडियो में, अक्सा न केवल अपने गृह राज्य की प्राकृतिक सुंदरता के बारे में बोलती है, बल्कि वह अपने समुदाय की समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए भी अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल का इस्तेमाल बखूबी करती है.

6 साल की उम्र में बनाया पहला वीडियो

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार अक्सा सिर्फ 6 साल की थी जब उसने अपना पहला वीडियो 'चिल्लई कल्लन' के बारे में बनाया था. 'चिल्लई कल्लन' कश्मीर में सर्दियों के सबसे कठोर 40 दिन को कहा जाता है. इस वीडियो के बारे में अक्सा ने कहा था कि मैं चाहती थी कि मेरी उम्र के बच्चे इसका आनंद लें और इसे वास्तविक जीवन की घटना से जोड़ सकें, इसलिए मैंने चिल्लई कल्लन के बारे में वीडियो बनाने का फैसला किया.

यहां देखें अक्सा का वीडियोः

अब तक लगभग 50 वीडियो बनाए

अक्सा ने बताया कि उसने अब तक लगभग 50 वीडियो बनाए हैं और उसे अपनी इस यात्रा के दौरान दर्शकों से अपार समर्थन मिला है. उसने कहा कि उसने ऐसे वीडियो बनाए हैं जो दिखाते हैं कि कश्मीर में फसल कैसे उगाई और काटी जाती है. सोपोर फल मंडी, धान की कटाई, कांगड़ी जैसे मेरे वीडियो पर मुझे लाखों व्यूज मिले हैं. 'मेरे मामू की शादी' के वीडियो को 10 लाख से अधिक व्यूज मिले.

चाचा से मिली प्रेरणा

अक्सा ने बताया कि उसे वीडियो बनाने की प्रेरणा उसके चाचा (मामू) से मिले. अक्सा के चाचा अंतरराष्ट्रीय स्तर के जाने-माने फोटो जर्नलिस्ट हैं. 10 साल की बच्ची अभी पांचवीं में पढ़ रही है. अपने भविष्य के बारे में बात करते हुए, उसने कहा कि वह एक भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी बनने की इच्छा रखती है.

Trending news