BMW कार में इंस्टाग्राम रील बना रहे थे लड़के, पुलिस ने देखा तो कर दिया ऐसा हाल; जिंदगी भर रखेंगे याद
Advertisement
trendingNow11545318

BMW कार में इंस्टाग्राम रील बना रहे थे लड़के, पुलिस ने देखा तो कर दिया ऐसा हाल; जिंदगी भर रखेंगे याद

Instagram Reels On BMW Video: वीडियो में बीएमडब्ल्यू कार में सवार कुछ युवक शीशे खोलकर खिड़की पर बैठकर रील बना रहे हैं, तो वहीं उसके पीछे चल रही दूसरी सेंट्रो कार में भी सवार युवक कुछ इसी तरह से सड़कों पर हुड़दंग कर रहे हैं.

 

BMW कार में इंस्टाग्राम रील बना रहे थे लड़के, पुलिस ने देखा तो कर दिया ऐसा हाल; जिंदगी भर रखेंगे याद

Instagram Reels Stunt Video Viral: हापुड़ जिले में सोशल मीडिया पर इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए स्टंट करते युवाओं का वीडियो सामने आया है. वीडियो में बीएमडब्ल्यू कार में सवार कुछ युवक शीशे खोलकर खिड़की पर बैठकर रील बना रहे हैं, तो वहीं उसके पीछे चल रही दूसरी सेंट्रो कार में भी सवार युवक कुछ इसी तरह से सड़कों पर हुड़दंग कर रहे हैं. इन्हीं कार सवार युवाओं के साथ बाइक सवार भी दिखाई दे रहे हैं, जो बेतरतीब तरीके से बाइक चला रहे हैं. वहीं दूसरी वीडियो में एक युवक हाथ छोड़कर बाइक चला रहा है और हाईवे पर बाइक को लहरा रहा है. अब इन सब पर पुलिस ने गाड़ियों व बाइक के नंबर को ट्रेस करके कार्रवाई करते हुए 77 हजार रूपए के चालान काटे हैं.

पुलिस ने रील बनाने वाले युवाओं पर कसी नकेल

साथ ही पुलिस ने एक युवक को अपनी हिरासत में भी लिया है और उसकी बाइक को जब्त किया है. रील्स की बढ़ती लोकप्रियता के कारण युवाओं में रील बनाने का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है. इंस्टाग्राम रील बनाने के चक्कर में युवा कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं. इसके लिए नियम कानून को भी ताक पर रख दे रहे हैं. हालांकि प्रशासन ने ऐसे मामलों में सख्ती दिखानी शुरू कर दी है और ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी की जा रही है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के बुलंदशहर रोड पर माजिदपुरा रफीक नगर का है, जहां पर चलती बीएमडब्ल्यू कार में सवार कुछ युवक रील बनाने के लिए कार का सनरूफ खोलकर खड़े है.

कार-बाइक पर स्टंट करने वालों पर हुई कड़ी कार्रवाई

इतना ही नहीं विंडो की ओर से युवक बाहर निकल कर वीडियो बना रहे हैं और उनके पीछे चल रही दूसरी कार में भी कुछ इसी तरह का नजारा दिखाई दे रहा है. हालांकि युवाओं को यह वीडियो बनाना भारी पड़ा है. वीडियो वायरल होने के बाद हापुड़ पुलिस एक्शन में नजर आई है. हापुड़ पुलिस ने गाड़ियों के नंबरों से उन्हें ट्रेस किया और बीएमडब्ल्यू कार का चालक द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन और बिना किसी संकेत के रास्ता बदलने तथा सार्वजनिक स्थान पर गाड़ी को दौड़ाने, वायु प्रदूषण का उल्लंघन करने, बीमा के बिना ड्राइविंग करने और साथ ही वाहन चलाते समय सुरक्षा बेल्ट ना पहनने की धाराओं में 20 हजार 500 रूपए का चालान किया.

जानलेवा भी साबित हो सकता है स्टंट करना

सेंट्रो कार का पुलिस ने 14 हजार 500 रूपए और तीन बाइक सवारों के 42 हजार रूपए के चालान किए हैं. इनमें एक बाइक सवार कपूरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत हाईवे पर हाथ छोड़कर बिना हेलमेट के बाइक चला रहा था और अपनी रील बनाकर उसे सोशल मीडिया पर डाला था. थाना कपूरपुर पुलिस ने इस युवक का चालान करने के साथ ही साथ इसे गिरफ्तार भी कर लिया है. हापुड़ जिले में हाईवे पर कई जगह लाइटिंग है और नजारा भी अच्छा होता है. ऐसे में रील की चाहत में युवा कार और बाइक पर निकल जाते हैं और स्टंट करते हैं. उनका यह स्टंट करना जानलेवा भी साबित हो सकता है. हापुड़ पुलिस रील बनाने वाले ऐसे वाहनों की जानकारी मिलने पर अब कड़ी कार्रवाई कर रही है.

रिपोर्ट: अभिषेक माथुर

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news