Meet The Throuple: कपल तो सुना ये थ्रपल रिलेशनशिप क्या है, क्या कहते हैं इस रिश्ते में शामिल लोग
Advertisement
trendingNow11721021

Meet The Throuple: कपल तो सुना ये थ्रपल रिलेशनशिप क्या है, क्या कहते हैं इस रिश्ते में शामिल लोग

Throuple Relationship: थ्रपल रिलेशनशिप में दो लोगों के बीच नहीं बल्कि तीन लोगों के बीच रिश्ता कायम होता है. तीन लोग आपसी सहमति से प्यार करते हैं, एक ही छत के नीचे रहते हैं बिल्कुल वैसे ही जैसे एक आम कपल रहता है.

 Courtesy - Instagram/campthrouple

Relationship : रिश्ते, मान्यताओं और परंपराओं में समय के साथ बदलाव आते रहते हैं. जहां कुछ बदलाव समाज के बड़े हिस्से द्वारा स्वीकृत कर लिए जाते हैं. वहीं कुछ परिवर्तन समाज के बहुत छोटे तक ही सीमित रहते हैं. ऐसा ही एक बदलाव आजकल रिश्तों में देखने को मिल रहा है. कपल रिलेशनशिप के बारे में तो सब जानते हैं लेकिन अब थ्रपल रिलेशनशिप की भी चर्चा होने लगी है.

थ्रपल रिलेशनशिप में दो लोगों के बीच नहीं बल्कि तीन लोगों के बीच रिश्ता कायम होता है. तीन लोग आपसी सहमति से प्यार करते हैं, एक ही छत के नीचे रहते हैं बिल्कुल वैसे ही जैसे एक आम कपल रहता है.

अमेरिका के अलाना, केविन और मेगन भी थ्रपल रिलेशनशिप में शामिल हैं. कोलोरोडो के रहने वाले इन लोगों ने पिछले दिनों अपने रिश्ते को सार्वजनिक किया है. इन्होंने बताया कि वे एक ही घर में रहते हैं, एक ही बेड शेयर करते हैं. साथ-साथ घूमने जाते हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Megan Smith (@campthrouple)

 

अलाना, केविन और मेगन दो साल से एक साथ हैं और इनका दावा है कि यह कभी एक दूसरे से जलन महसूस नहीं करते. केविन और अलाना रोमांटिक रिलेशनशिप में थे. अलाना चाहती थी कि कोई और भी उनके साथ हो. इस दौरान उनकी मुलाकात मेगन से हुई. पहले तीनों ने डेट किया और फिर साथ रहने का फैसला किया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तीनों अक्सर अपने टिकटॉक अकाउंट @campthrouple पर पसंदीदा कंटेंट पोस्ट करते हैं, जहां हाल ही में ‘ए डे इन द थ्रूपल लाइफ’ नामक एक क्लिप को 4 मिलियन से अधिक बार देखा गया है.

दोस्त और परिवार का मिला समर्थन
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तीनों का कहना है कि उनके दोस्त और परिवार उनके वैकल्पिक संबंधों के साथ-साथ उनके कई सोशल मीडिया प्रशंसकों का समर्थन करते हैं जो उनकी सामग्री पर टिप्पणी करते हैं. अलाना ने खुलासा किया, ‘प्रतिक्रिया मुख्य रूप से सकारात्मक है. वास्तव में बहुत से लोग हमारे पास हमारी सलाह लेने आते हैं क्योंकि वे इस प्रकार के संबंधों में रुचि रखते हैं या वे अपनी कामुकता का पता लगा रहे हैं."

अलाना ने समझाया, ‘ज्यादातर लोग धार्मिक विश्वासों के कारण हमारे रिश्ते को अस्वीकार करते हैं. हम समझते हैं कि हर किसी की अपनी विश्वास प्रणाली और जीवन में यात्रा होती है, इसलिए नकारात्मकता के साथ भी हम हमेशा उसे प्यार से पूरा करने की कोशिश करते हैं.’

 

Trending news