फैक्ट्री में कैसे बनती है नेल पॉलिश? बनते हुए देखकर लोगों ने पूछ लिए कई मजेदार सवाल
Advertisement
trendingNow12206578

फैक्ट्री में कैसे बनती है नेल पॉलिश? बनते हुए देखकर लोगों ने पूछ लिए कई मजेदार सवाल

Viral Video: एक वायरल वीडियो जो आपको दिखाएगा कि फैक्ट्री में नेल पेंट कैसे बनते हैं. नेल पॉलिश हमारे सादे दिखने वाले नाखूनों की खूबसूरती बढ़ा देती हैं. ये किसी भी इवेंट के लिए जरूरी चीज मानी जाती हैं, या फिर आप इसे अपने लुक को थोड़ा और स्टाइलिश बनाने के लिए भी लगा सकती हैं.

 

फैक्ट्री में कैसे बनती है नेल पॉलिश? बनते हुए देखकर लोगों ने पूछ लिए कई मजेदार सवाल

Nail Polish Factory: पार्टी या किसी त्योहार के लिए तैयार होते समय महिलाएं नेल पॉलिश तो लगाती ही होंगी. ये चमकदार और खूबसूरत रंग वाकई लुभावने होते हैं. लेकिन, क्या आपने कभी सोचा है कि ये नेल पॉलिश बनती कैसे हैं? नहीं ना? तो लीजिए, एक वायरल वीडियो जो आपको दिखाएगा कि फैक्ट्री में नेल पेंट कैसे बनते हैं. नेल पॉलिश हमारे सादे दिखने वाले नाखूनों की खूबसूरती बढ़ा देती हैं. ये किसी भी इवेंट के लिए जरूरी चीज मानी जाती हैं, या फिर आप इसे अपने लुक को थोड़ा और स्टाइलिश बनाने के लिए भी लगा सकती हैं. लेकिन, क्या आपने कभी सोचा है कि ये दिलकश, चमकदार नेल पॉलिश कैसे बनती हैं? एक वीडियो इंटरनेट पर खूब देखा जा रहा है.

फैक्ट्री में आखिर कैसे बनती है नेल पॉलिश?

ये पूरा वाकया एक इंस्टाग्राम अकाउंट @foodiehat ने शेयर किया है. वीडियो की शुरुआत में दिखाया गया है कि कैसे छोटी शीशियों में नेल पेंट भरी जाती है. फिर असली चीज़ शुरू होती है. एक गाढ़े, चमकदार लाल रंग के तरल को बेलनाकार डिब्बे में डाला जाता है. फिर इसे मशीन की मदद से अच्छे से घना किया जाता है. अब इस लिक्विड को एक बड़े कंटेनर में डाला जाता है और फिर मीडियम साइज की प्लास्टिक की बोतलों में भर दिया जाता है. यही प्रक्रिया नारंगी और गुलाबी जैसे अन्य रंगों के लिए भी अपनाई जाती है.

देखें वीडियो-

 

नेल पॉलिश तैयार करने के लिए करने पड़ते हैं कई काम

फिर इस गाढ़े, चमकदार लिक्विड को उन छोटी कांच की शीशियों या बोतलों में भरा जाता है, जिनका इस्तेमाल खास तौर पर नेल पॉलिश रखने के लिए किया जाता है. इन शीशियों पर ब्रांड का नाम भी लिखा होता है. आखिर में, इन कांच की बोतलों को सील कर दिया जाता है और साथ में नेल पॉलिश लगाने के लिए छोटे प्लास्टिक ब्रश भी लगा दिए जाते हैं. वीडियो के अंत में एक लड़की कैमरे के सामने नई बनी नेल पॉलिश लगाकर मुस्कुराते हुए दिखाती है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "क्या आपको पता था नेल पॉलिश ऐसे बनती है?" इस पोस्ट पर लोगों ने मजेदार सवाल पूछे.

Trending news