शादी वाले दिन हुई भयंकर बारिश! दूल्हा-दुल्हन ने फिर भी रचाई शादी, पंडित हुए हैरान
Advertisement
trendingNow11776375

शादी वाले दिन हुई भयंकर बारिश! दूल्हा-दुल्हन ने फिर भी रचाई शादी, पंडित हुए हैरान

Bride Groom Online Marriage: मौसम के बावजूद इस कपल ने इस पल को स्वीकार किया और एक-साथ आए बिना शादी की. हिमाचल प्रदेश के कोटगढ़ में यह चौंकाने वाला मामला सामने आया है. बारिश के वजह से दूल्हा अपनी बारात लेकर वेडिंग वेन्यू पर नहीं पहुंच सका.

 

शादी वाले दिन हुई भयंकर बारिश! दूल्हा-दुल्हन ने फिर भी रचाई शादी, पंडित हुए हैरान

Heavy Rain On Wedding Day: शादी हर जोड़े के लिए एक स्पेशल दिन होता है, लेकिन जब बारिश या फिर कोई ऐसी परिस्थितियां आती हैं जब शादी में विघ्न पैदा हो जाता है तो फिर कुछ न कुछ हल निकालना ही पड़ता है. हालांकि, बाद में यह दिन सभी को याद रहता है. ऐसा ही एक कपल के साथ हुआ, जिनकी शादी भारी बारिश के बीच हुई. मौसम के बावजूद इस कपल ने इस पल को स्वीकार किया और एक-साथ आए बिना शादी की. हिमाचल प्रदेश के कोटगढ़ में यह चौंकाने वाला मामला सामने आया है. बारिश के वजह से दूल्हा अपनी बारात लेकर वेडिंग वेन्यू पर नहीं पहुंच सका.

शादी के दिन हुई बारिश तो दूल्हे-दुल्हन ने रचाई ऑनलाइन वेडिंग

शिमला जिले के कोटगढ़ के आशीष सिंघा और कुल्लू जिले के भुंतर की शिवानी मूसलाधार बारिश के बावजूद ऑनलाइन शादी करने में कामयाब रहे. उनकी शादी कैंसिल भी होने वाली थी. इस कपल की शादी 10 जुलाई को होनी थी, लेकिन खराब मौसम ने एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी. फिर भी, उन्हें एक अनूठा समाधान मिला जिसने उन्हें अपने विवाह को आगे बढ़ाने की अनुमति दी. 

पारंपरिक रीति-रिवाजों का पालन किए बिना हुई शादी

सात फेरों, सिंदूर लगाने और मंगल सूत्र के आदान-प्रदान के पारंपरिक रीति-रिवाजों का पालन किए बिना आशीष और शिवानी ने ऑनलाइन शादी रचाई. एक पुजारी की मदद से, वे एक वीडियो कॉल के जरिए से विवाह में शामिल हुए, पुजारी ने जरूरी मंत्रों का उच्चारण किया. यह सुनिश्चित करते हुए कि विवाह की पवित्रता बरकरार रहे, सभी पारंपरिक अनुष्ठान ईमानदारी से ऑनलाइन किए गए.

आखिर में लिखा ऑनलाइन शादी करने का फैसला

ऑनलाइन शादी करने का फैसला हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण खराब सड़कों के कारण लिया गया था. कपल के परिवारों ने एक ग्रैंड बारात निकालने की प्लानिंग बनाई थी, लेकिन बाढ़ के कारण इसे पूरा करना असंभव हो गया. शादी कैंसिल होने की संभावना का सामना करते हुए आशीष ने वर्चुअल शादी का प्रस्ताव रखा. दोनों परिवार तुरंत सहमत हो गए, जिससे आशीष और शिवानी का अभूतपूर्व ऑनलाइन मिलन हुआ.

Trending news