Optical Illusion की सबसे कठिन तस्वीर, इन भालुओं के बीच छिपा है एक इंसान..कोई नहीं ढूंढ पा रहा!
Advertisement

Optical Illusion की सबसे कठिन तस्वीर, इन भालुओं के बीच छिपा है एक इंसान..कोई नहीं ढूंढ पा रहा!

Bears In Jungle: यह शायद ऑप्टिकल इल्यूजन की सबसे कठिन तस्वीरों में से एक होगी. तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है कि इसमें इंसान दिख ही नहीं रहा है. लेकिन यह बात सही है कि तस्वीर में एक इंसान जरूर दिख रहा है और इसे अगर आप ढूंढ ले जाते हैं तो आप रियल जीनियस हैं.

Optical Illusion की सबसे कठिन तस्वीर, इन भालुओं के बीच छिपा है एक इंसान..कोई नहीं ढूंढ पा रहा!

Hidden Human Among Bears: भले ही ऑप्टिकल इल्यूजन को खेलने के लिए बहुत ही दिमाग की जरूरत है लेकिन यह एक ऐसा खेल है जो शायद सब खेलना चाहते हैं. इसी कड़ी में हम एक बहुत ही जबरदस्त तस्वीर लेकर सामने आए हैं, जिसमें आपको एक इंसान को ढूंढना है. इस तस्वीर में जंगल में कुछ भालू नजर आ रहे हैं और कुछ तो पेड़ पर लटके हुए नजर आ रहे हैं. इसमें एक इंसान भी छिपा हुआ है. इन्हीं भालुओं के बीच यह इंसान छिपा हुआ है. आपको उसी को ढूंढकर बताना है.

इसका जवाब दें, बहुत जीनियस कहलाएंगे
दरअसल, हाल ही में यह तस्वीर सामने आई तो एक यूजर ने लोगों को तगड़ा चैलेंज दे दिया कि अगर सब जीनियस अपने आप को मान रहे हैं तो इसका जवाब दें. इस तस्वीर में कुछ भालू बैठे नजर आ रहे हैं तो कुछ पेड़ पर लटके नजर आ रहे हैं. एक छोटा भालू भी नजर आ रहा है. यह भी दिख रहा है कि एक पेड़ पर दो भालू भी चढ़ते नजर आ रहे हैं. 

इंसान को ऐसे छिपाया गया कि
असल में इस तस्वीर में जो इंसान छिपा है उसे देखकर लग ही नहीं रहा है कि वह इंसान है. जंगल में यह भी दिख रहा है कि एक बड़ा सा भालू नीचे खड़ा हुआ नजर आ रहा है. मजेदार बात यह है कि इन सबके बीच उस इंसान को ऐसे छिपाया गया है कि वह दिख ही नहीं रहा है. वैसे तो ऑप्टिकल इल्यूजन के बारे में बहुत कुछ फेमस है, लेकिन असली ऑप्टिकल इल्यूजन यह है कि हम कितनी जल्दी और कितनी तेज गति से सही चीज पकड़ पाते हैं

जानिए क्या है सही जवाब
यह तस्वीर काफी कठिन है. हम आपको सही जवाब बता दे रहे हैं. दाहिने तरफ से पहले वाले पेड़ पर दो भालू जो दिख रहे हैं, उनमें से ऊपर वाला भालू ही इंसान ही है. असल में यह भालू नहीं है बल्कि इंसान है. इसने भालू का कॉस्ट्यूम पहन रखा है. ध्यान से देखने ओर पता चल जाएगा कि यह कॉस्ट्यूम है. इस तस्वीर को ऐसे सेट किया गया है कि इंसान दिख ना पाए. अब आप अंदाजा लगाइए कि आपने सही जवाब कितनी देर में दिया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news