दूल्हे ने 60 साल की उम्र में रचाई इस दुल्हन से शादी, अनोखी LOVE STORY ने लाखों लोगों को चौंकाया
Advertisement

दूल्हे ने 60 साल की उम्र में रचाई इस दुल्हन से शादी, अनोखी LOVE STORY ने लाखों लोगों को चौंकाया

Old Age Love Story: कहते हैं कि प्यार की न तो सीमा होती है और न ही कोई उम्र. जब कोई अपना दिल किसी और को दे बैठता है किसी भी हद तक गुजरने को तैयार हो जाते हैं. कुछ ऐसी ही एक लव स्टोरी है जो आज से करीब 4 साल पहले दो लोगों के बीच देखने को मिली थी, जिनकी उम्र 60 साल थी.

 

दूल्हे ने 60 साल की उम्र में रचाई इस दुल्हन से शादी, अनोखी LOVE STORY ने लाखों लोगों को चौंकाया

Kerala Love Story: कहते हैं कि प्यार की न तो सीमा होती है और न ही कोई उम्र. जब कोई अपना दिल किसी और को दे बैठता है किसी भी हद तक गुजरने को तैयार हो जाते हैं. कुछ ऐसी ही एक लव स्टोरी है जो आज से करीब 4 साल पहले दो लोगों के बीच देखने को मिली थी, जिनकी उम्र 60 साल से ज्यादा थी. उन्होंने इस उम्र में शादी करने का फैसला लिया और आज भी लोग दोनों की बेहद तारीफ करते हैं. उस वक्त ओल्ड एज होम लवबर्ड्स की प्रेम कहानी जब केरल के तत्कालीन कृषि मंत्री वीएस सुनील कुमार से सुनी, तो उन्होंने शादी के जश्न में शामिल होने का फैसला किया था. उस वक्त के जिला कलेक्टर एस शनवास भी उनके शादी समारोह में शामिल हुए थे.

वृद्धाश्रम में बुजुर्गों ने रचाई शादी

केरल का यह वृद्धाश्रम पहली बार एक ऐसी शादी का गवाह बना जहां एक बुजुर्ग कपल को अपने 60 की उम्र में प्यार हो गया. उन्होंने 28 दिसंबर 2019 को राज्य मंत्री वीएस सुनील कुमार की उपस्थिति में शादी के बंधन में बंधे. बुजुर्ग महिला लक्ष्मी अम्मल ने 65 साल की उम्र में अपने पति के सहायक के रूप में काम करने वाले व्यक्ति से प्यार करने और शादी करने के बारे में नहीं सोचा होगा. जैसे-जैसे समय बीतता गया, वह त्रिशूर के रामवर्मापुरम में सरकार द्वारा संचालित वृद्धाश्रम में फिर से 67 वर्षीय कोचनियान मेनन से मिलीं. इस बीच अम्मल ने अपने पति को खो दिया.

दोस्तों ने मेंहदी, संगीत और अन्य पारंपरिक रस्में भी निभाईं

त्रिशूर के इरिंजलकुडा के मूल निवासी कोचनियान मेनन को उनके परिवार ने छोड़ दिया, जिससे उन्हें वृद्धाश्रम में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा. जल्द ही दोनों दोस्त बन गए, और जैसे-जैसे उन्होंने अपनी-अपनी लाइफ की परेशानियों को शेयर किया, उनके बीच प्यार पनपने लगा और उन्होंने एक-दूसरे से शादी करने का फैसला किया. कपल ने अन्य साथी बुजुर्गों के साथ अपने बारे में बताया और खुशी-खुशी शादी के लिए हामी भरी. दोनों ने शादी का आयोजन रखा और पारंपरिक तरीके से शादी करने का फैसला किया. वहां उनके दोस्तों ने मेंहदी, संगीत और अन्य पारंपरिक रस्में भी निभाईं. उनकी प्रेम कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news